विद्युत कंपनी को मिला नवंबर में 900 करोड़ जुटाने का लक्ष्य, अब शुरू होगी वसूली

Smart News Team, Last updated: 19/11/2020 06:56 PM IST
  • प्रशासन ने विद्युत विभाग के लिए एक बड़ा लक्ष्य रख दिया है. दरअसल, बिजली वितरण करने वाली कंपनी को नवंबर के महीने में अब तक का सबसे बड़ा राजस्व संग्रहण का लक्ष्य मिला है.
प्रशासन ने विद्युत विभाग के लिए एक बड़ा लक्ष्य रख दिया है

इंदौर: प्रशासन ने विद्युत विभाग के लिए एक बड़ा लक्ष्य रख दिया है. दरअसल, बिजली वितरण करने वाली कंपनी को नवंबर के महीने में अब तक का सबसे बड़ा राजस्व संग्रहण का लक्ष्य मिला है. बता दें, विद्युत वितरण कंपनी को इस महीने 900 करोड़ रुपये संग्रहित करने है. वैसे तो आमतौर पर किसी भी महीने में कंपनी का राजस्व संग्रहण छह से सवा छह सौ करोड़ रुपये के आसपास रहता है, हालांकि, इस महीने दिया गया यह लक्ष्य अब तक का सबसे बड़ा है.

इसको लेकर प्रमुख ऊर्जा सचिव संजय दुबे भी कंपनी के इंदौर स्थित मुख्यालय पहुंचेंगे. बिजली कंपनी के अधीन इंदौर और उज्जैन संभाग के 15 जिले आते हैं. बता दें, इस लक्ष्य को पूरा करने के लिए कपंनी रुकी हुई वसूली शुरू करेगी. इसमें किसान और उद्योगपति पहले नंबर पर है. 

कम्प्यूटर बाबा की मुश्किलें नहीं हो रहीं खत्म, 28 नवंबर तक कोर्ट ने भेजा जेल

दरअसल, कोरोना काल के दौरान उद्योगपतियों की मांग पर सरकार ने उद्योगों के बिजली बिलों में जोड़े जाने वाले फिक्स चार्ज को स्थगित कर दिया था. निर्देश दिया था कि सितंबर-अक्टूबर के बाद किस्तों में फिक्स चार्ज ले लिया जाए. इस महीने वसूली लक्ष्य के करीब पहुंचने के लिए अब बिजली कंपनी स्थगित किए उस फिक्स चार्ज की वसूली शुरू करेगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें