महंगे पेट्रोल पर बोले मंत्री जी- हमारे घर नहीं जाता पैैसा, साइकिल चलाओ, फिट रहो

Smart News Team, Last updated: Tue, 29th Jun 2021, 9:51 PM IST
  • पेट्रोल डीजल के बढ़ते दामों पर जब सवाल किया गया तो मध्यप्रदेश के ऊर्जामंत्री ने कहा पेट्रोल डीजल से आने वाला पैसा किसी नेता के घर नहीं जा रहा है. डीजल पेट्रोल में लगा पैसा घूम-फिरकर गरीब लोगों के पास आ रहा है.
मध्यप्रदेश के ऊर्जा मंत्री से जब डीजल-पेट्रोल की बढ़ती कीमतों पर किया गया सवाल तो उन्हें याद आया साइकिल सेहत के लिए कितना जरूरी है.

देश में सबसे ज्यादा महंगे पेट्रोल और डीजल बेचने वाले प्रदेशों में शामिल है मध्यप्रदेश. ऐसे में राज्य के ऊर्जा मंत्री प्रधुमन सिंह तोमर जब मीडिया से रूबरू हुए तो डीजल और पेट्रोल से जुड़े सवालों पर दिए अपने बयानों से चर्चा में आ गए हैं. मीडिकर्मियों ने जब मंत्री जी से पेट्रोल और डीजल के आसमान छूते भाव के विषय में प्रश्न किया तो उन्होंने आम जनता को सलाह दी कि वह सेहत का ध्यान रखते हुए साइकिल चलाए ताकि लोगों का स्वास्थ्य बना रहे और प्रदूषण भी कम हो. 

इतना ही नहीं ऊर्जा मंत्री ने डीजल और पेट्रोल की बढ़ती कीमतों का जिम्मेदार जनता को ही बताया. मंत्री जी का कहना था कि डीजल और पेट्रोल का इस्तेमाल कौन करता है क्या कोई सब्जी लेने साइकिल से जाता है. उनका कहना है कि हम सभी को साइकिल का इस्तेमाल करना चाहिए. इससे प्रदूषण भी कम होगा और लोग स्वस्थ्य भी रहेंगे. 

 

मीडियाकर्मियों ने जब उनसे पूछा कि सबसे ज्यादा गाड़ियां तो नेताओं की सुरक्षा में चलाई जाती है इसपर उनका कहना था कि मैं सभी से कहता हूं कि साइकिल चलाओं. डीजल पेट्रोल का पैसा किसी नेता के पास नहीं जाता है बल्कि वह गरीब लोगों के इलाज में खर्च होता है. अगर मेरा 30 दिनों का डायरी देखेंगे तो आप समझ पाएंगे कि मैं कितना साइकिल से चलता हूं और कितना गाड़ी से. 

बातचीत के दौरान ऊर्जा मंत्री प्रधुमन ने कहा कि देश में महंगाई है लेकिन उन पैसों का इस्तेमाल लोगों के इलाज में, शिक्षा में, भूखमरी मिटाने में किया जा रहा है. सरकार ने लोगों को दीपावली तक मुफ्त राशन देने का ऐलान किया यह सेवा उन पैसों से ही की जा रही है. जो देश की जरूरतें हैं उनको पूरा किया जा रहा है. आगे भी देश की जो भी जरूरतें होंगी उसपर काम किया जाएगा. 

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें