कोविड अस्पताल में ड्यूटी कर रहा हर चौथा डॉक्टर संक्रमित, रिपोर्ट में हुआ खुलासा

Smart News Team, Last updated: 15/10/2020 04:50 PM IST
  • कोरोना महमारी में मरीजों के लिए मसीहा साबित हुए डॉक्टर अब खुद इस संक्रमण की चपेट में आ रहे हैं. हाल ही में एक चौंकाने वाला खुलासा हुआ है. दरअसल, कोविड अस्पताल में काम करने वाला हर चौथा डॉक्टर इस खतरनाक वायरस से संक्रमित है.
इंदौर शहर में संक्रमित डॉक्टरों की संख्या सवा सौ से ज्यादा पहुंच चुकी है

 इंदौर: कोरोना काल में डॉक्टरों ने वॉरियर बनकर अपने देश के लोगों की जिंदगी बचाने में जी-जान लगा दी है. दिन-रात लोगों की सेवा में लगे रहने से डॉक्टर भी अब धीरे-धीरे इस खतरनाक वायरस की चपेट में आ रहे हैं. अब तो हालत यह हो गई है कि कोविड अस्पताल में ड्यूटी दे रहा हर चौथा डॉक्टर संक्रमित हो चुका है. इंदौर शहर में संक्रमित डॉक्टरों की संख्या सवा सौ से ज्यादा पहुंच चुकी है, जिसको लेकर प्रशासन भी अब डर गया है. लेकिन राहत की बात यह है कि इनमें से ज्यादातर डॉक्टर इस खतरनाक वायरस को मात देकर वापस अपने काम पर लौट चुके हैं.

बस संचालकों ने अपनी मनमानी से बढ़ा दिया इंदौर-खंडवा रूट का किराया, परिवहन विभाग

वहीं, इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आइएमए) के इंदौर में 2700 के लगभग सदस्य हैं. इनमें से करीब तीन सौ डॉक्टर कोविड अस्पतालों में ड्यूटी दे रहे हैं जबकि बाकी क्लिनिकों पर ही मरीज देख रहे हैं. एसोसिएशन के पदाधिकारियों के मुताबिक शहर में अब तक 128 डॉक्टरों में कोरोनावायरस की पुष्टि हो चुकी है, इनमें से करीब 85 डॉक्टर शहर के अलग-अलग कोविड अस्पतालों में ड्यूटी दे रहे थे. इसका मतलब है कि शहर के कोविड अस्पताल में ड्यूटी दे रहा हर चौथा डॉक्टर संक्रमित हो चुका है.

डॉक्टरों में संक्रमण फैलने की वजह वायरस के बढ़ते प्रकोप को वजह बताया जा रहा है. बता दें, जांच में यह पाया गया है कि कोरोना मरीजों के बार-बार संपर्क में आने से कोरोना वॉरियर्स को यह संक्रमण हो गया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें