इंदौर में बड़ी कंपनी के नाम से बेच रहे थे नकली सीमेंट, 250 बोरियां की गईं जब्त

Smart News Team, Last updated: Fri, 29th Jan 2021, 6:57 PM IST
  • इंदौर में एक कंपनी द्वारा नकली सीमेंट बेचने का मामला सामने आया है. दरअसल, बड़ी सीमेंट कंपनी की बोरियों में नकली सीमेंट भरकर इंदौर में उसे बेचा जा रहा था. वहीं, इंदौर पुलिस और जिला प्रशासन ने नकली सीमेंट की 250 बोरियां भी बरामद की हैं.
बड़ी कंपनी के नाम से बेच रहे थे नकली सीमेंट, 250 बोरियां की गईं जब्त (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मध्य प्रदेश के इंदौर में एक कंपनी द्वारा नकली सीमेंट बेचने का मामला सामने आया है. दरअसल, बड़ी सीमेंट कंपनी की बोरियों में नकली सीमेंट भरकर इंदौर में उसे बेचा जा रहा था. वहीं, इंदौर पुलिस और जिला प्रशासन ने नकली सीमेंट की 250 बोरियां भी बरामद की हैं. जिला प्रशासन और पुलिस विभाग ने इंदौर में मानपुर के पास ग्राम काली में किलाए पर स्थित राजधानी ढाबे से नकली सीमेंट की करीब 250 बोरियां बरामद की हैं.

नकली सीमेंट के इस कारोबार की प्रशासन द्वारा जांच भी कराई गई, जिसके बाद पता चला कि यह काम बीते कई दिनों से चल रहा है. इस कारोबार क लिए ढाबे के पीछे के हिस्से में एक कच्चा टिन शेड भी बनाया गया था. यहां पर बोरियों में सीमेंट भरकर उन्हें सिलने और सीमेंट की बोरियों को तोलने वाला कांटा भी पुलिस को बरामद हुआ है. बताया जा रहा है कि पुलिस को इस सिलसिले में सीमेंट की मशहूर कंपनी अल्ट्राटैक सीमेंट के असिस्टेंट मैनेजर ने दी थी.

इंदौर में आईटी कंपनी का कर्मचारी बना बदमाशों का शिकार, झांसा देकर ठगे ढाई लाख

कंपनी के असिस्टेंट मैनेजर कम सिंह ने कलेक्टर मनीष सिंह को नकली सीमेंट के कारोबार के बारे में बताया था. ऐसे में मामले को लेकर डॉक्टर अभय बेडेकर की टीम ने जांच भी कराई. इस दौरान टीम को करीब 250 नकली सीमेंट के बैग बरामद हुए. बताया जा रहा है कि उन सीमेंट की बोरियों को देखने से ही यह साफ हो गया था कि वह नकली सीमेंट की बोरियां हैं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें