इंदौर से महू और रतलाम के लिए किराया हुआ दोगुना, 30 की जगह लगेंगे 60 रु.

Smart News Team, Last updated: 07/03/2021 01:37 PM IST
  • इंदौर से महू और रतलाम तक सफर करने वाले यात्रियों को दोगुना किराया देना पड़ेगा. जहां पहले इंदौर से महू के लिए 10 रुपये लगते थे तो वहीं अब यात्रियों को 30 रुपये देने पड़ेंगे.
इंदौर रेलवे स्टेशन (फाइल फोटो)

इंदौर. इंदौर में ट्रेन से सफर करने वालों पर दोहरी मार पड़ी है. दरअसल, इंदौर से महू और रतलाम तक सफर करने वालों को अब दोगुना किराया अदा करना पड़ेगा. क्योंकि रेलवे ने अनारक्षित ट्रेनों पर मेल और एक्सप्रेस ट्रेनों का किराया लागू कर दिया है. ऐसे में अब यात्रियों को कम दूरी की यात्रा में भी करीब 30 रुपये का न्यूनतम भुगतान करना पड़ेगा. इस बारे में बात करते हुए पीआरओ जितेंद्र कुमार जयंत ने बताया कि रेलवे जो भी ट्रेन चला रहा है, वह विशेष की तरह ही संचालित हो रही हैं.

उन्होंने कहा कि एक्सप्रेस ट्रेन में तो सिर्फ कंफर्म टिकट वाले यात्री ही सफर कर रहे हैं. अनारक्षित सभी लोकल ट्रेनों में एक्सप्रेस और मेल वाला किराया लागू किया जाएगा. किराये के बारे में बात करते हुए उन्होंने बताया कि महू से इंदौर का पहले 10 रुपए किराया लगता था, लेकिन अब यह किराया 30 रुपए कर दिया गया है, क्योंकि मेल और एक्सप्रेस का न्यूनतम किराया 30 रुपए है. वहीं, इंदौर से रतलाम का किराया भी 30 रुपए से बढ़ाकर 60 रुपए कर दिया गया है.

इंदौर में कपल ने नाले में मनाई 21वीं मैरिज एनिवर्सरी, स्टेज भी किया तैयार

बताया जा रहा है कि अनलॉक के बाद से बंद जनरल टिकट की सुविधा को दो दिन पहले ही दोबारा से शुरू किया गया था. ऐसे में मेल-एक्सप्रेस के लिए लगने वाले 15 रुपए के रिजर्वेशन चार्जेस से यात्रियों को मुक्ति मिल गई थी. लेकिन जैसे ही रेलवे ने डेमू और लोकल ट्रेनों के लिए नए नियमों को लागू किया, वैसे ही यात्रियों पर पहले जैसा भार फिर से पड़ने लगा है. अब यात्रियों को छोटे सफर के लिए भी अधिक भुगतान करना पड़ेगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें