बेटे की जगह कुत्ते के नाम कर दी जायदाद, वसीयत में बनाया प्रॉपर्टी का मालिक

Smart News Team, Last updated: Thu, 31st Dec 2020, 8:42 PM IST
  • मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा में ऐसा वाक्या हुआ है, जिसे सुनकर हर कोई सकते में है. यहां एक किसान ने भी अपनी आधी जायदाद अपने कुत्ते के नाम कर दी है.
मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा में किसान ने अपनी संपत्ति कुत्ते के नाम की. प्रतीकात्मक तस्वीर

छिंदवाड़ा: मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा में ऐसा वाक्या हुआ है, जिसे सुनकर हर कोई हैरान है. दरअसल यहां पर अक्षय कुमार की फिल्म 'एंटरटेनमेंट' असल जिंदगी में दोहराया गया है. फिल्म में जहां घर का मालिक अपनी सारी जायदाद कुत्ते के नाम कर देता है. ऐसी ही घटना छिंदवाड़ा से सामने आई है. यहां बारीबड़ा गांव के एक किसान ने भी अपनी आधी जायदाद अपने बेटे की जगह अपने कुत्ते के नाम कर दी है.

पूरा मामला छिंदवाड़ा के चौरई ब्लॉक के बारी बड़ा गांव का है. यहां रहने वाले 50 वर्षीय किसान ओम वर्मा ने दो शादियां की हैं. पहली शादी से उसकी तीन बेटियां और एक बेटा है. दूसरी शादी से दो बेटियां हैं. ओम वर्मा ने संपत्ति का आधा हिस्सा अपनी दूसरी पत्नी के नाम किया है. बाकी आधा हिस्सा उसने अपने वफादार कुत्ते के नाम  कर दिया है.

पति ने होटल में रेड मारकर आशिक संग रंगरेलियां मनाती बीवी को रंगे हाथ पकड़ा

दरअसल, किसान अपने कुत्ते से बहुत प्यार करता है और कुत्ता भी किसान की पूरी देखभाल करता है. कुत्ते का नाम जैकी है. किसान अपने बेटे के व्यवहार से बहुत दुखी है. इसलिए उसने अपनी वसीयत में बाकायदा लिख दिया है कि कुत्ता उसकी हर समय देखरेख और पूछपरख करता है. जो व्यक्ति उनके मरने के बाद उसके कुत्ते जैकी का ध्यान रखेगा, वही उसके हिस्से की संपत्ति का हकदार होगा।

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें