करोड़ों की टैक्स चोरी के मामले में गुटखा माफिया और उसके भतीजे के खिलाफ FIR दर्ज

Smart News Team, Last updated: Fri, 12th Feb 2021, 1:34 PM IST
  • इंदौर में 500 करोड़ रुपये की टैक्स चोरी के मामले में गुटखा माफिया किशोर वाधवानी और उसके भतीजे के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई. डायरेक्टर जनरल ऑफ जीएसटी इंटेलिजेंस की जांच रिपोर्ट के आधार पर ही दोनों पर एफआईआर दर्ज की गई.
करोड़ों की टैक्स चोरी के मामले में गुटखा माफिया और उसके भतीजे के खिलाफ FIR दर्ज (प्रतीकात्मक तस्वीर)

इंदौर में 500 करोड़ रुपये की टैक्स चोरी के मामले में गुटखा माफिया किशोर वाधवानी और उसके भतीजे के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. दोनों पर एफआईआर डायरेक्टर जनरल ऑफ जीएसटी इंटेलिजेंस की जांच रिपोर्ट के आधार पर दर्ज की गई. DGGI कार्यालय के अंकुल बारिया की शिकायत पर किशोर और नितेश के खिलाफ धारा 420, 467, 468, 471, 120 बी IPC के तहत केस दर्ज किया गया.

बताया जा रहा है कि मामले में DGGI ने ऑपरेशन कर्क चलाकर 16 जून 2020 को किशोर को मुंबई से गिरफ्तार किया था. लेकिन 50 दिन जेल में रहने के बाद उसे कोर्ट से जमानत दे दी गई थी. वहीं, DGGI की जांच में खुलासा हुआ था कि अखबार का स्टिकर लगे कई वाहनों की आड़ में पान मसाला की सप्लाई हो रही थी. इस मामले को लेकर पुलिस ने बताया कि आवेदन के आधार पर केस दर्ज किया गया है. मामले में पूरी जांच कर आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद चालान कोर्ट में पेश किया जाएगा.

इंदौर: महिला ने अपने साथ-साथ बेटों को भी खिलाया जहर, अस्पताल ले जाते हुए हुई मौत

गुटखा व्यापारी और उसके भतीजे से इतर मामले में सहयोगी संजय माटा, विजय नायर, अशोक डागा और अमित बोथरा को भी गिरफ्तार किया गया था. सांवेर रोड पर एएए इंटरप्राइजेस नामक कंपनी का संचालन नायर और विष्णु एसेंस का संचालन अशोक डागा और अमित बोथरा करते हैं. ये लोग पान मसाले, गुटखे का उत्पादन कर नायर को दिया करते थे. वहीं, नायर आगे इन्हें मप्र के साथ महाराष्ट्र, गुजरात और अन्य पड़ोसी राज्यों में कच्चे में बेचता है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें