इंदौर में कोरोना टीकों के गोदाम में भयंकर आग, लाखों की वैक्सीन जलकर खाक

Smart News Team, Last updated: Sun, 16th May 2021, 9:18 PM IST
  • इंदौर के लसूड़िया थाना क्षेत्र में स्थित एस. आर.कंपाउंड में स्थित भारत सीरम एंड वैक्सिन के गोदाम में लगी आग, लाखो रुपये का माल जलकर हुआ खाक.
प्रतिकात्मक तस्वीर 

इंदौर. मध्यप्रदेश के इंदौर में जहां कोरोना का संकट गहराया हुआ है वही दूसरी ओर आगजनी की घटनाएं भी थमने का नाम नही ले रही है. दरअसल, इंदौर लसूड़िया थाना क्षेत्र के एस.आर. कम्पाउंड में दवा गोदाम में भीषण आग लग गई. जानकारी के अनुसार यह गोदाम भारत सीरम एंड वैक्सीन लिमिडेट का बताया जा रहा है. आग लगने की सूचना पर दमकल की टीम मौके पर पहुंच गई और कड़ी मशक्‍कत के बाद आग बुझाने के प्रयास किए गए जिसके बाद आग पर काबू पाया जा सका है. वही आग लगने का कारण अज्ञात बताया जा रहा है. जानकारी ये भी सामने आई है कि आग में लाखों रुपये के मूल्य की वैक्सीन जलकर खाक हो गई. आग इतनी भीषण थी कि देखते ही देखते गोदाम में रखी कई बीमारियों के इस्तेमाल में आने वाली वैक्सीन्स को अपनी चपेट में ले लिया. गनीमत ये रही कि सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया गया. जानकारी ये भी सामने आई है कि वही ब्लैक फंगस नामक बीमारी में इस्तेमाल होने वाली वैक्सीन भी गोडाउन में रखी थी जिसके लगभग एक हजार के करीब इंजेक्शन रखे थे हालांकि इनको नुकसान हुआ है या नही, ये बात अभी तक साफ़ नही हो सकी . वही गोदाम में दवाइयों के हजारो बॉक्स रखे हुए थे.

 

दमकल की टीम के अधिकारी संतोष दुबे ने बताया कि आग लगने की वजह का पता लगाया जा रहा है और आग पर काबू पा लिया गया है. उन्होंने बताया कि कंपनी के अधिकारियों के मुताबिक करीब 20 से 25 लाख रुपये के माल का नुकसान हुआ है जिसकी पड़ताल की जा रही है.

इंदौर सहित समूचे प्रदेश में ब्लैक फंगस के दवाई की बढ़ी माँग, प्रशासन सतर्क

फिलहाल, कोरोना काल मे गोदाम में लगी अचानक से आग के बाद ये तो साफ हो गया है कि इंदौर संकट में है और ये स्थिति कब सामान्य होगी ये तो आने वाले समय मे ही पता चल पाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें