इंदौर में प्लास्टिक फैक्ट्री में लगी आग, दमकल की 3 गाड़ियों ने पाया आग पर काबू

Smart News Team, Last updated: Thu, 25th Feb 2021, 2:35 PM IST
  • इंदौर में बीते दिन दो जगह आग लगने का मामला सामने आया है. जहां पहली आग प्लास्टिक की फैक्ट्री में लगी तो वहीं दूसरी आग जनरल स्टोर में लगी है.
इंदौर में प्लास्टिक फैक्ट्री में लगी आग, दमकल की 3 गाड़ियों ने पाया आग पर काबू (प्रतीकात्मक तस्वीर)

इंदौर में पालदा स्थित तीन इमली चौराहे पर प्लास्टिक की फैक्ट्री में आग लगने का मामला सामने आया है. आग के कारण ही यहां बड़ी मात्रा में प्लास्टिक के आइटम और मशीनें जलकर खाक हो गईं. आग इतनी ज्यादा भीषण लगी थी कि फायर ब्रिगेड की तीन गाड़ी और पांच टैंकरों की मदद से उस आग पर काबू पाया गया. इस आग के कारण सामान सहित मशीनें भी जलकर खास हो गईं. हालांकि, अभी तक यह बात सामने नहीं आई है कि फैक्ट्री में आग किन कारणों से लगाई गई है.

बताया जा रहा है कि इंदौर में प्लास्टिक की फैक्ट्री में लगी इस आग से लाखों का नुकसान हो गया है. यहां पर बड़ी मात्रा में प्लास्टिक के बैग और अन्य सामानों के साथ ही मशीनें भी मौजूद थीं, जिन्हें आग ने अपने लपेटे में ले लिया. मामले के बारे में बात करते हुए फायर ब्रिगेड के आरसी पंडित ने बताया कि आग एप्पल एग्री फैक्ट्री में लगी थी, जो कि प्लास्टिक बैग के साथ ही अन्य सामानों का भी निर्माण करती थी. आग लगने के कारण फैक्ट्री में लाखों के सामान के नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है.

राशन माफिया की संपत्ति हुई कुर्क, 12 मार्च को होगी निलाम

बता दें कि प्लास्टिक फैक्ट्री के अलावा दूसरी आगर गुरुकृपा जनरल एंड किराना स्टोर में भी लगी थी. जहां पहली मंजिल पर लगी आग को देख संत कंवरराम व्यापारी संघ के अध्यक्ष गोपाल कोडवानी ने तुरंत ही मामले की सूचना फायर ब्रिगेड को दी और अन्य व्यापारियों के साथ वह भी दुकान पर पहुंचे. हालांकि, डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया था. इसके साथ ही आग में कितना नुकसान हुआ है, इसका आंकलन अभी भी किया जा रहा है. बताया जा रहा है कि दुकान में लगी आग से पूजा पाठ का और किराने का सामान जलकर राख हो गया.

इंदौर में स्पा सेंटर की आड़ में हो रहे थे अनैतिक काम, 24 लोग गिरफ्तार

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें