इंदौर के देवी अहिल्या विश्वविद्यालय के तक्षशिला परिसर में लगी आग, कोई हताहत नहीं

Smart News Team, Last updated: 02/12/2020 04:17 PM IST
  • इंदौर के देवी अहिल्या विश्वविद्यालय के खंडवा रोड स्थित तक्षशिला परिसर के स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स विभाग में बुधवार दोपहर आग लग गई. आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है. पंखे, कुर्सियां एवं फर्नीचर जलकर राख हो गए. गनीमत रही कि इस घटना में कोई जनहानि नहीं हुई.  
आग लगने से खाक हुए फर्नीचर

इंदौर. इंदौर के देवी अहिल्या विश्वविद्यालय के तक्षशिला परिसर में बुधवार दोपहर में अचानक आग लग गई. आग में पंखे, कुर्सियां एवं फर्नीचर जलकर राख हो गए. गनीमत रही कि इस घटना में कोई जनहानि नहीं हुई. मामला देवी अहिल्या विश्वविद्यालय के खंडवा रोड स्थित तक्षशिला परिसर का है. यहां के स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स विभाग में दोपहर को आग लग गई. आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है. 

हालांकि अभी शिक्षा सत्र ऑनलाइन होने की वजह से विद्यार्थियों का जमघट विश्वविद्यालय परिसर में नहीं लगता, अन्यथा यह कांड बड़ा हो सकता था. जैसे ही आग लगी तो धुआं उठने लगा. धुआं उठता देख प्रोफेसर व अन्य कर्मचारियों ने तुरंत फायर ब्रिगेड को सूचित किया. जब तक फायर ब्रिगेड घटनास्थल पर पहुंचती, तब तक प्रोफेसर व अन्य कर्मचारियों ने खुद ही जितना हो सका, उतना फर्नीचर विभाग से बाहर निकाल लिया, जिससे बड़ी घटना होने से बच गई. इसके बाद फायर ब्रिगेड ने घटनास्थल पर पहुंचकर आग पर तुरंत काबू पा लिया. 

इंदौर में दो डेयरियों पर छापा, आरोप सिद्ध होने पर रासुका के तहत होगी कार्रवाई

विश्वविद्यालय में वैसे तो फायर सेफ्टी अलार्म्स और आग बुझाने के उपकरण भी मौजूद हैं, पर लंबे समय से इनका उपयोग न करने की वजह से यह जाम हो गए हैं. विश्वविद्यालय प्रशासन आग की इस घटना की जांच करवा रहा है और जानने की कोशिश कर रहा है कि इसके पीछे किसी कर्मचारी या अधिकारी की लापरवाही तो नहीं है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें