इंदौर वासियों को ट्रैफिक जाम से मिलेगा छुटकारा, जल्द तैयार होंगे 5 फ्लाईओवर

Komal Sultaniya, Last updated: Sun, 20th Feb 2022, 7:10 PM IST
  • इंदौरवासियों को जल्द ही बड़ी सौगात मिलने वाली है.अब उन्हें ट्रैफिक जाम की समस्या से छुटकारा मिल जाएगा. इंदौर सांसद शंकर लालवानी के अथक प्रयासों के चलते लगभग 200 करोड़ रुपए की लागत से बाईपास पर बनने वाले 5 फ्लाईओवर के टेंडर 18 फरवरी को जारी हो चुके हैं.
इंदौर वासियों को ट्रैफिक जाम से मिलेगा छुटकारा, जल्द तैयार होंगे 5 फ्लाईओवर

इंदौर. वासियों को जल्द ही बड़ी सौगात मिलने वाली है.अब उन्हें ट्रैफिक जाम की समस्या से छुटकारा मिल जाएगा. इंदौरवासियों को जल्द ही बड़ी सौगात मिलने वाली है. इंदौर शहर में 200 करोड़ की लागत से 2024 तक 5 फ्लाई ओवर तैयार करने का लक्ष्य तय किया गया है. इंदौर सांसद शंकर लालवानी के अथक प्रयासों के चलते लगभग 200 करोड़ रुपए की लागत से बाईपास पर बनने वाले 5 फ्लाईओवर के टेंडर 18 फरवरी को जारी हो चुके हैं. यह फ्लाईओवर 2024 की शुरुआत में बनकर तैयार हो जाएंगे. 

लंबे समय से इंदौर में बाईपास पर चौराहों पर लंबा ट्रैफिक के जाम लगने की शिकायत मिलती रहती है जिससे लगातार हो रहे हादसों के चलते कई लोगों की जीवन लीला भी समाप्त चुकी है. इसे ध्यान में रखते हुए इंदौर के सांसद शंकर लालवानी द्वारा पिछले काफी समय से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राजमार्ग परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से बाईपास पर पांच फ्लाईओवर बनाने की मांग की जा रही थी. सांसद शंकर लालवानी के प्रयासों से इंदौर में बाईपास पर एक साथ 5 फ्लाईओवर बनाने के लिए टेंडर जारी हो गए हैं. 

Good News: लखनऊ से कानपुर का सफर महज 30 मिनट में होगा पूरा, एक्सप्रेसवे से ट्रैफिक होगा कम

वही इंदौर के इतिहास में यह पहला मौका होगा जब पांच फ्लाईओवर बनाने के टेंडर एक साथ जारी किये गये हैं. जिसकी जानकारी रविवार को सांसद शंकर लालवानी ने रेसीडेंसी कोठी में प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी. सांसद शंकर लालवानी के अनुसार यह फ्लाईओवर शिप्रा मांगलिया के बीच अर्जुन बरोदा गांव के पास, बेस्ट प्राइस, झलारिया रालामंडल पर राऊ सर्कल पर बनेंगे. इसमें बेस्ट प्राइस के पास बनने वाला फ्लाईओवर तीन लेयर वाला एलिवेटेड होगा जो कि संभवत मध्य प्रदेश का अपनी तरह का पहला तीन लेयर वाला फ्लाई ओवर होगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें