इंदौर: फ्लाइट टिकट के नाम पर ऑनलाइन ठगी, ऐसे बेवकूफ बनाकर लूटे 88 हजार रुपए

Smart News Team, Last updated: Tue, 2nd Mar 2021, 9:26 PM IST
  • इंदौर में ऑनलाइन ठगी का एक नया मामला सामने आया है. जिसमें फ्लाइट का टिकट एक दिन आगे बढ़ाने के नाम पर एक एयरलाइंस कंपनी की फर्जी वेबसाइट ने यात्री को ठग लिया.
साइबर क्राइम

इंदौर. देशभर से ऑनलाइन ठगी के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. शातिर ठग फोन पर ओटीपी भेज लोगों को ठग रहे हैं. कभी बैंक के नाम से तो कभी पुलिसवाला बनकर ठग लोगों को बेवकूफ बना रहे हैं. हाल ही में, फ्लाइट का टिकट एक दिन आगे बढ़ाने के नाम पर एक एयरलाइंस कंपनी की फर्जी वेबसाइट ने यात्री को ठग लिया.

यात्री ने वेबसाइट पर दिए कस्टमर केयर नंबर पर फोन किया तो उसके बैंक खाते से 87997 रुपए कट गए. यह घटना पंचवटी जानकी नगर में रहने वाले 29 वर्षीय विशाल के साथ हुई. इस मामले में भंवरकुआं थाना पुलिस ने मामले में रविवार को झारखंड धनबाद निवासी विक्की के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज किया है. मामले को लेकर टीआई संतोष दूधी ने बताया कि 29 वर्षीय विशाल ने 22 फरवरी 2021 को पुलिस को शिकायत की थी कि उन्होंने 12 मार्च 2021 को इंडिगो एयरलाइंस से चेन्नई जाने के लिए टिकट बुक किया था। अचानक तय हुआ कि उन्हें एक दिन बाद 13 मार्च को जाना है. इसके लिए उन्होंने एयरलाइंस कंपनी का कस्टमर केयर नंबर इंटरनेट से निकाला और उस पर फोन किया. फोन करने के बाद अमित नामक व्यक्ति से बात हुई और उसने तारीख आगे बढ़ाने के लिए पेटीएम एप के माध्यम से एक लिंक भेजी.

DAVV में परीक्षा की तैयारी शुरू, दो लाख विद्यार्थियों के लिए बनेंगे 130 केंद्र

इस लिंक पर विशाल ने जैसे ही क्लिक किया तो खाते से 87997 रुपए निकल गए. रुपए कटने के बाद भी फ्लाइट के टिकट की तारीख आगे नहीं बढ़ी. जिसके बाद वह समझ गया कि उसके साथ धोखाधड़ी हुई है. इस बात की शिकायत उसने पुलिस को की, जांच में सामने आया कि आरोपित ने एनीडेस्क डाउनलोड कराकर फरियादी के साथ धोखाधड़ी की गई.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें