इंदौर: जिला जेल में गैंगवार, मीटिंग के दौरान भिड़े कैदी, जेल प्रहरी सस्पेंड

Smart News Team, Last updated: Sat, 23rd Jan 2021, 8:58 PM IST
  • इंदौर के जिला जेल में दो गैंग के बीच हुई मारपीट में एक कैदी के सिर में गंभीर चोट लगी है. दरअसल, जिला जेल में ड्रग्स माफियाओं के दो गिरोह के काफी सारे सदस्य बंद हैं. एक जेल प्रहरी ने दोनों गैंग के बीच राजीनामा करवाने के लिए मीटिंग का आयोजन किया था. बैठक के दौरान मामला मरने-मारने तक पहुंच गया.
इंदौर जिला जेल

इंदौर. क्रिमिनल को सुधारने के लिए जेल की सजा दी जाती है, लेकिन कुछ क्रिमिनल्स ऐसे भी होते हैं जो सुधरने को तैयार ही नहीं होते. ऐसे क्रिमिनल्स जेल में रहकर भी गुंडागर्दी और गैंगवार करने से बाज नहीं आ रहे हैं. इंदौर की जिला जेल में दो गैंग के कैदियों के बीच विवाद की घटना इतनी बढ़ गई कि उन्होंने एक दूसरे को लहूलुहान कर दिया. एक कैदी के सिर में गंभीर चोटें आई हैं. उसे जेल प्रबंधक ने इलाज के लिए इंदौर के सरकारी एमवाय अस्पताल भिजवाया है. 

दरअसल, इस जेल में ड्रग्स माफियाओं के दो गिरोह के काफी सारे सदस्य बंद हैं. उनमें आपस में किसी बात को लेकर विवाद हो गया. इस विवाद के बाद एक पक्ष ने दूसरे पक्ष के शादाब नामक कैदी पर नुकीली वस्तु से हमला कर दिया, जिससे शादाब को सिर में गंभीर चोटें आई हैं. जेल प्रबंधक ने जेल के अंदर मारपीट करने वाले चार कैदियों की शिकायत सयोगिता गंज पुलिस से की है. सयोगितगंज पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर पूरे मामले की जांच शुरू कर दी है. वहीं, जेल प्रबंधक ने एक जेल प्रहरी को सस्पेंड कर दिया है. इंदौर की जिला जेल में इसके पहले भी कैदियों के बीच इस तरह के विवाद सामने आ चुके हैं. बताया जा रहा है कि इंदौर की जिला जेल में ड्रग्स माफिया के दो गिरोह बंद हैं, जिनमें विवाद होता रहता है. 

पूजा के बहाने कथावाचक ने नशे का डोज देकर किया लड़की का रेप, फिर ब्लैकमेल, अरेस्ट

दरअसल, जेल में ही मौजूद एक जेल प्रहरी के द्वारा दोनों गैंग की जेल के अंदर राजीनामा करवाने के लिए मीटिंग का आयोजन किया गया था. इसी दौरान दोनों गैंग में विवाद हो गया. विवाद के कारण मामला एक दूसरे को मारने तक पहुंच गया. इस पूरे घटनाक्रम के सामने आने के बाद जेल प्रहरी दीपक तिवारी को सस्पेंड कर दिया गया है. वरिष्ठ अधिकारियों को पूरे मामले की सूचना दे दी गई है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें