इंदौर में गैस एजेंसी पर छापा, 9.5 लाख रुपये के 619 गैस सिलेंडर जब्त

Smart News Team, Last updated: Thu, 25th Feb 2021, 3:00 PM IST
  • इंदौर शहर में एक गैस एजेंसी पर खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग के अफसरों ने बीते बुधवार को छापा मारा और कार्यालय से साढ़े 9 लाख रुपये की कीमत के 619 गैस सिलेंडर बरामद किये.
इंदौर में गैस एजेंसी पर छापा, 9.5 लाख रुपये के 619 गैस सिलेंडर जब्त (प्रतीकात्मक तस्वीर)

इंदौर शहर में एक गैस एजेंसी पर खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग के अफसरों ने बीते बुधवार को छापा मारा. इस दौरान कार्यालय से विभाग को साढ़े 9 लाख रुपये की कीमत के 619 गैस सिलेंडर बरामद हुए हैं. इसके साथ ही अफसरों को 200 से ज्यादा ऐसी भी रसीदें बरादम हुई हैं, जिस पर ग्राहकों से हस्ताक्षर ही नहीं कराए गए थे. बताया जा रहा है कि मामले को लेकर प्रशासन को पहले से ही आर्थिक अनियमितता का अंदेशा था. बीते मंगलवार को हुई जनसुनवाई में खातीवाला टैंक स्थित शीला इंडेन गैस एजेंसी की उन्हें कई शिकायतें मिली थीं.

बताया जा रहा है कि बीते बुधवार को खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति विभाग के अधिकारी अविनाश जैन, राहुल शर्मा व अंकुर गुप्ता की टीम शिकायतों के आधार पर ही निरीक्षण करने गैस एजेंसी में पहुंच गई. इस दौरान वहां उन्हें कई तरह की अनियमितताएं भी मिलीं. मामले में एडीएम बेडेकर ने बताया कि हर गैस एजेंसी को 24 घंटे में अपना रिकॉर्ड अपडेट करना होता है, लेकिन यहां पर चार दिन से रिकॉर्ड अपडेट ही नहीं किया गया था. इसके अलावा स्टॉक हाउस में भी रिकॉर्ड को डिस्प्ले नहीं किया गया था.

इंदौर में प्लास्टिक फैक्ट्री में लगी आग, दमकल की 3 गाड़ियों ने पाया आग पर काबू

बताया जा रहा है कि प्रत्येक ग्राहक को बिल घर पर देने के बाद उसकी रिसिविंग पर हस्ताक्षर कराना जरूरी है, लेकिन यहां ऐसा नहीं किया जा रहा था. ग्राहकों को केवल एक ही रसीद दी जा रही थी. वहीं, दूसरी बिना हस्ताक्षर वाली रसीद एजेंसी के ऑफिस में रखी जा रही थी. इसके चलते 200 से ज्यादा बिल ऐसे मिले जिन पर ग्राहकों के हस्ताक्षर ही नहीं थे. इससे अंदेशा है कि गैस सिलेंडर की कीमत 797 रुपए है और प्रत्येक ग्राहक से सिलेंडर के लिए करीब 800 रुपए लिए गए हैं.

राशन माफिया की संपत्ति हुई कुर्क, 12 मार्च को होगी निलाम

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें