बर्थडे पार्टी के नाम पर लड़कियों को किया अगवा, धर्म परिवर्तन का बनाया दबाव

Smart News Team, Last updated: Sun, 28th Feb 2021, 3:12 PM IST
  • इंदौर में धर्म परिवर्तन के लिए दो लड़कियों को किडनेपिंग किए जाने का मामला सामने आया है. आजाद नगर पुलिस ने आरोपयों को गिरफ्तार कर के दर्ज कर लिया है. 
सांकेतिक तस्वीर

इंदौर. इंदौर में दो लड़कियों को पार्टी के बहाने अगवा कर उन पर धर्म परिवर्तन का दबाव बनाने का मामला सामने आया है. इस मामले में आरोपी का नाम सोहेल और हसन है, जिनके खिलाफ आजाद नगर पुलिस नने धार्मिक स्वातंत्र्य अधिनियम विधेयक 2020 सहित अन्य धाराओं के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया है. बताया जा रहा है कि दोनों ही आरोपी लड़कियों के साथ पढ़ते थे और इसी कारण उनकी दोस्ती भी हुई थी. वह बर्थडे पार्टी मनाने के बहाने दोनों छात्राओं को अपने साथ कार में लेकर जा रहे थे.

रिपोर्ट के मुताबिक आरोपियों ने छात्राओं को इंदौर शहर में ही एक कैफे में बर्थडे सेलिब्रेट करने की बात बताई थी. वह कार में छात्राओं को बैठाने के बाद जबरदस्ती जाम गेट की तरफ लेकर जा रहे थे. उन्होंने पहले तो दोनों ही छात्राओं के साथ छेड़छाड़ की और जब उन छात्राओं ने इसका विरोध किया तो धर्म परिवर्तन का भी उनपर दबाव बनाया गया. लड़कियों ने उन्हें इंदौर वापस ले जाने की बात भी कही और काफी गुहार भी लगाई, लेकिन आरोपियों ने उनकी एक न सुनी.

जंगल में छिपकर बनाते थे कट्टे, क्राइम ब्रांच ने 6 जगह दी दबिश

बताया जा रहा है कि उसी वक्त लड़कियों ने चीखना-चिल्लाना शुरू कर दिया, जिससे बाद वहां आसपास के लोग इकट्ठा हो गए. लोगों ने दोनों ही आरोपियों को पकड़ लिया और पहले तो उनकी खूब पिटाई की और फिर मंडलेश्वर थाने की पुलिस को मामले की सूचना दे दी. पुलिस ने जीरो पर मामला दर्ज कर उन्हें आजाद नगर थाने इंदौर भेज दिया. वहीं, आजाद नगर पुलिस ने शनिवार को मंडलेश्वर पहुंचकर दोनों आरोपियों की गिरफ्तारी ली और दोपहर में उन्हें इंदौर ले आए.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें