खुशखबरी! वैष्णो देवी भक्तों के लिए इंदौर से जम्मू के बीच शुरू होगी Direct Flight

Komal Sultaniya, Last updated: Thu, 17th Feb 2022, 4:18 PM IST
  • वैष्णोदेवी जाने वाले भक्तों के लिए अच्छी खुशखबरी है. अब इंदौर से जम्मू के लिए सीधी उड़ान मिल सकेगी. देवी अहिल्याबाई होलकर अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट से जम्मू के लिए सीधी उड़ान शुरू हो रही है जो सप्ताह में चार दिन रहेगी. 28 मार्च से उड़ान शुरू हो सकती है. बता दें कि, इंडिगो एय़रलाइंस इसे शुरू कर रही है.
वैष्णो देवी के भक्तों के लिए इंदौर से जम्मू के बीच शुरू होगी डायरेक्ट फ्लाइट

इंदौर. वैष्णोदेवी जाने वाले भक्तों के लिए अच्छी खुशखबरी है. अब इंदौर से जम्मू के लिए सीधी उड़ान मिल सकेगी. देवी अहिल्याबाई होलकर अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट से जम्मू के लिए सीधी उड़ान शुरू हो रही है जो सप्ताह में चार दिन रहेगी. 28 मार्च से उड़ान शुरू हो सकती है. बता दें कि, इंडिगो एय़रलाइंस इसे शुरू कर रही है.

जानकारी के मुताबिक अब तक इंदौर से जम्मू के लिए सीधी उड़ान नहीं थी. वैष्णोदेवी जाने वाले यात्रियों को दिल्ली जाना पड़ता था. इसके बाद वहां से जम्मू की फ्लाइट मिलती थी. इंदौर से जम्मू के लिए सिर्फ ट्रेन का विकल्प था. इतना ही नहीं कनेक्टिंग फ्लाइट के इंतजार में भी समय बर्बाद होता था और टिकट मिलने में भी दिक्कतें आती थी. इसके चलते इंदौर से जम्मू के लिए सीधी उड़ान की मांग लंबे समय से की जा रही थी अब जाकर यह मांग मंजूर हुई है. 

इंदौर से इन शहरों की उड़ानें निरस्त, चेन्नई और चंडीगढ़ की फ्लाइट हुई बंद

ट्रैवल एजेंट एसोसिएशन ऑफ इंडिया के अध्यक्ष हेमेंद्र सिंह जादौन के अनुसार इंडिगो एयरलाइंस इंदौर से जम्मू के लिए सीधी उड़ान शुरू कर रही है. इंदौर से सुबह 10.10 पर रवाना होकर दोपहर 12.10 पर जम्मू पहुंचेगी. वापसी में यह उड़ान 12.40 पर वहां से निकल कर दोपहर 2.45 पर इंदौर आएगी. इसका संचालन सोमवार, बुधवार, शुक्रवार और शनिवार को होगा. उड़ान शुरू होने से वैष्णोदेवी जाने वाले यात्रियों को काफी सुविधा हो जाएगी. लंबे समय से इसकी मांग की जा रही थी. 

फ्लाइट से बेंगलुरु जाने के लिए पटना एयरपोर्ट पहुंची थी युवती, सैंडल ने उड़ाए सबके होश

बताते चलें कि, कोरोना संक्रमण में कमी आने के बाद से अब एयरपोर्ट पर भी यात्रियों की चहल-पहल बढ़ने लगी है. जनवरी माह में जहां यात्रियों की संख्या में भारी कमी हो रही थी वहां अब इजाफा होने लगा है. यात्रियों की कमी के चलते कई फ्लाइट निरस्त हुई थी. अब जब हालात सामान्य हो रहे हैं तो उम्मीद जताई जा रही है कि आने वाले दिनों में निरस्त हुई फ्लाइट भी फिर से शुरू होगी और हवाई सफर पहले की तरह हो जाएगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें