MP पुलिस कांस्टेबल भर्ती को लेकर खुशखबरी, 4 हजार से बढ़ाकर 6 हजार की पदों की संख्या

Swati Gautam, Last updated: Tue, 25th Jan 2022, 3:10 PM IST
  • मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार ने एमपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए पदों की संख्या को 4000 से बढ़ाकर 6000 कर दिया है. इस संबंध में मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने जानकारी दी.
MP Police constable Recruitment (file photo)

इंदौर. मध्य प्रदेश पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों के लिए खुशखबरी है. मध्य प्रदेश के शिवराज सरकार ने वर्तमान में चल रही एमपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती में पदों की संख्या 4 हजार से बढ़ाकर 6 हजार करने का फैसला लिया है. इसकी जानकारी सरकार के प्रवक्ता और गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने मंगलवार को ट्विटर के माध्यम से दी. इस संबंध में बोर्ड ने एक नोटिस भी जारी कर दिया है. अधिक जानकारी अभ्यर्थी बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं.

इस बारे में जानकारी देते हुए गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने ट्वीट कर लिखा कि मध्य प्रदेश में पुलिस और रेडियो आरक्षक भर्ती में पदों की संख्या को 4 हजार से बढ़ाकर 6 हजार कर दिया गया है. सभी भर्तियां एमपी प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड ( MPPEB ) के माध्‍यम से की जाएंगी. आपको बता दें कि मध्य प्रदेश प्रोफेशनल एग्जामिनेशन बोर्ड की तरफ से पुलिस भर्ती के लिए परीक्षा 8 जनवरी से आयोजित की जा रही है. यह परीक्षा 17 फरवरी तक चलेगी. लिखित परीक्षा में सफल होने वाले अभ्यर्थियों को फिजिकल टेस्ट, डॉक्यूमेंट्स वेरिफिकेशन और मेडिकल टेस्ट के लिए बुलाया जाएगा.

CM शिवराज इस बार गणतंत्र दिवस पर इंदौर में फहराएंगे झंडा, मंत्रियों को मिली जिलों की जिम्मेदारी

मालूम हो कि पुलिस कॉन्स्टेबल भर्ती के लिए आवेदन 2021 में लिए गए थे. वहीं, परीक्षा अप्रैल 2021 में संभावित थी. लेकिन कोरोना की दूसरी लहर के चलते यह उस समय आयोजित नहीं हो पाई. अब 8 जनवरी 2022 से शुरू हुई ये परीक्षा 17 फरवरी 2022 तक की जा रही हैं. सरकार की ओर से बताया गया है कि कुल 12,72,305 अभ्यर्थियों को एडमिट कार्ड जारी किए गए हैं. इससे पहले शिवराज सरकार ने एमपीपीईबी द्वारा आयोजित की जाने वाली भर्तियों को लेकर एक और बड़ा फैसला किया था. जिसके अनुसार शासकीय कर्मचारियों को एमपी व्यापम की भर्ती परीक्षा में शामिल होने पर आयु सीमा में छूट एवं एक्स्ट्रा मार्क्स दिए जाएंगे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें