इंदौर: SBI बैंक की ऐप से 12 लाख की रकम हड़पने का प्रयास, स्पेशल सेल की कार्रवाई

Smart News Team, Last updated: Sun, 30th May 2021, 1:31 PM IST
  • इंदौर में एसबीआई योनो एप हैक कर बदमाश ने 12 लाख 97 हजार से ज्यादा राशि निकाली . स्पेशल सेल की मदद से रूपये को वापस अकाउंट में लाया गया .
इंदौर में लॉकडाउन में बढ़े साइबर क्राइम के मामले .

इंदौर. मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर में ऑनलाइन ठगी के मामले लॉकडाउन के दौरान भी बढ़ते ही जा रहे हैं. हालांकि क्राइम ब्रांच और सायबर सेल पुलिस ऐसे मामलों में तत्काल कार्रवाई करते हुए ठगी के शिकार हुए लोगों को पैसें वापस दिलाने लगी है.

 

 ऐसे ही एक मामले में एसबीआई योनो एप हैक कर बदमाश ने 12 लाख 97 हजार से ज्यादा राशि निकालकर अकाउंट पूरा खाली कर दिया. पीड़ित ने इसकी शिकायत क्राइम ब्रांच के हेल्पलाईन पर की . क्राईम ब्रांच की टीम ने तत्काल कार्रवाई करते हुए अवैध आहरण रद्द कराया और पीड़ित के खाते में रुपए वापस डलवाए.

सावधान! ऑनलाइन ठगी के लिए बदमाशों ने निकाले नए रास्ते, अब ऐसे कर रहे जालसाजी

 क्राइम ब्रांच एएसपी गुरूप्रसाद पाराशर द्वारा ऑनलाइन ठगी की शिकायतों की जांच हेतु विशेष टीमों का गठन किया गया है, जिसमें विभिन्न माध्यमों से प्रतिदिन शिकायतें प्राप्त होती हैं. इसमें आवेदक अर्जुन पिता अजित नकाड़े निवासी रामबाग द्वारा साइबर हेल्पलाइन पर फोन कर बताया कि 27 मई को अज्ञात व्यक्ति द्वारा उसके पिता अजित नकाडे के एसबीआई एकाउंट की योनो एप के माध्यम से एफ डी की कुल राशि 12,97,870/- रुपये खाते से निकाल लिए, अब खाते का बैलेंस शून्य दिखा रहा है.

इंदौर में ड्राइव इन वैक्सीनेशन सेंटर होंगे शुरू, 6 जगहों पर मिलेगी सुविधा

 शिकायत मिलते ही एएसपी पाराशर ने तत्काल फ्रॉड इनवेस्टीगेशन सेल को कार्रवाई के निर्देश दिए. इनवेस्टीगेशन सेल द्वारा आवेदक से जानकारी लेकर त्वरित कार्रवाई हेतु एसबीआई बैंक से संपर्क किया और गलत आहरण रुकवाकर पुन- आवेदक के खाते में रुपए वापस करवा दिए . अभी तक इस मामले में किसी की गिरफ़्तारी नही हुई है .

 

एएसपी ने आम लोगों से आग्रह किया है कि किसी भी अज्ञात व्यक्ति को अपने बैंक खाता व ओटीपी की जानकारी शेयर न करें. इसके बावजूद भी कोई घटना होती है तो तुरंत साईबर क्राइम हेल्पलाईन नम्बर 7049124445 पर काल करें.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें