डेढ़ घंटे की भारी बारिश के चलते इंदौर में हुआ जलजमाव, लोगों ने बताई नगर निगम की लापरवाही

Smart News Team, Last updated: Wed, 8th Sep 2021, 7:24 PM IST
  • वाटर प्लस का तमगा लेने वाला इंदौर पिछले कुछ घंटों की बारिश से तबाह नजर आ रहा है. इंदौर की कई सड़कें जल समाधि ले चुकि है. इंदौर को बारिश का इंतजार था लेकिन नगर निगम की लापरवाही ने लोगों की बारिश की खुशी को आफत में बदल दिया.
डेढ़ घंटे की भारी बारिश के चलते इंदौर में हुआ जलजमाव, लोगों ने बताई नगर निगम की लापरवाही (फाइल फोटो)

इंदौर. बुधवार की सुबह इंदौर की सड़कों पर कुछ तालाब जैसा नजारा देखने को मिल रहा था. वाटर प्लस का तमगा लेने वाला इंदौर पिछले कुछ घंटों की बारिश से तबाह नजर आ रहा है. बुधवार की सुबह नगर निगम अधिकारियों की नींद खुलते ही इंदौर की कई सड़कें जल समाधि ले चुकि थी. काफी समय से इंदौर को बारिश का इंतजार था. हालांकि बुधवार की सुबह इंदौर पर इंद्रदेव प्रशन्न जरूर दिखें. लेकिन इंदौर नगर निगम की लापरवाही ने लोगों की बारिश की खुशी को आफत में बदल दिया. बारिश सुबह 6 से साढ़े 7 बजे के बीच हुई. इस डेढ़ घंटे की बारिश ने अधिकारियों की बनाई गई सारी कार्य योजनाऐं घर के ताखा पर रखी नजर आई. कागजी कार्य योजनाऐं नगर निगम अधिकारियों की आंखों के सामने इंदौर की सड़कों की जल समाधि के रूप में नजर आई.

ये हैं जलजमाव वाली कुछ जगहें

बारिश से सबसे ज्यादा चंद्रभागा, चम्पाबाग, गंगवाल, मल्हारगंज, सरवटे, जवाहर मार्ग तोड़ा,  कलालकुई, भाट मोहल्ला, जूनी इंदौर, हरसिद्धि, मच्छी बाजार से लेकर छत्रीबाग के कई इलाके प्रभावित हुए हैं.

केंद्रीय कर्मचारियों को फिर मिल सकता है DA का तोहफा, अब बढ़ेगी इतनी सैलरी

अब जागें हैं निगम कमिश्नर साहब

निगम कमिश्नर प्रतिभा पाल ने सड़क की जल समाधि मामले में अफसरों को कई निर्देश दिए हैं. निगम कमिश्नर ने अफसरों को जल जमाव वाले क्षेत्रों का सर्वे कर पूरी रिपोर्ट तैयार करने और कारण भी स्पष्ट करने को कहा है. उन्होंने इन क्षेत्रों में नई स्टार्म वाटर लाइन बिछाने के लिए अफसरों को प्रस्ताव तैयार कर काम शुरू करवाने को कहा है. निगम कमिश्नर प्रतिभा पाल ने कहा कि जिन क्षेत्रों में पहले से स्टार्म वाटर लाइनें बिछी हैं, उनकी साफ-सफाई और उनकी जांच के लिए निगम की टीमें भी भेजी जा रही हैं. उन्होंने कहा कि ये टीमें स्टार्म वाटर लाइन में फंसे कचरे को भी हटाएगी. 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें