कपास के साथ लगा रखे थे गांजा के पौधे, इंदौर नारकोटिक्स विंग ने सील किया खेत

Smart News Team, Last updated: 05/12/2020 12:03 PM IST
  • इंदौर के नारकोटिक्स विंग को मुखबिर से सूचना मिली कि धार के बायखेड़ा गांव में 4 बीघा के एक खेत में गांजे के 60 से ज्यादा पौधे लगे हुए हैं, जिसकी कीमत 20 लाख से ज्यादा है. नारकोटिक्स विंग के पहुंचने की जानकारी लगते ही खेत का मालिक फरार हो गया.  
कपास के साथ उगाए जा रहे गांजा के पौधे

इंदौर. इंदौर नारकोटिक्स विंग ने धार के बायखेड़ा में एक किसान के खेत पर दबिश दी. विंग ने कपास के साथ गांजा की खेती कर रहे किसान के खेत को सील कर दिया है. विंग ने करीब दो क्विंटल गांजे के पौधे भी जब्त किए हैं. जब्त किए गए गांजे की अंतराष्ट्रीय कीमत 20 लाख रुपए बताई जा रही है. नारकोटिक्स विंग की दबिश की खबर लगते ही खेत का मालिक फरार हो गया.

 यह पूरा मामला इंदौर के धार जिले के बायखेड़ा का है. यहां इंदौर नारकोटिक्स विंग को मुखबिर से सूचना मिली थी कि धार के बायखेड़ा में एक किसान ने खेत में कपास की फसल के साथ दो क्विंटल से ज्यादा गांजा बो रखा है. सूचना मिलने पर इंदौर नारकोटिक्स विभाग की टीम ने छापा मारकर करीब दो क्विंटल गांजा जब्त कर पूरे खेत को सील कर दिया. खेत में गांजे की खेती देखकर अफसर भी हैरान रह गए. 

इंदौर में ज्वेलरी शॉप से चांदी लेकर भागा था युवक, पुलिस ने जारी किया CCTV फुटेज

नारकोटिक्स विभाग के एएसपी गीतेश गर्ग ने बताया कि मुखबिर से लगातार सूचना मिल रही थी कि धार के बायखेड़ा गांव में 4 बीघा के एक खेत में गांजे के 60 से ज्यादा पौधे लगे हुए थे, जिसकी कीमत 20 लाख से ज्यादा की बताई जा रही है. नारकोटिक्स विंग के पहुंचने की जानकारी लगते ही खेत का मालिक नानसिंह वहां से फरार हो गया. उसकी तलाश की जा रही है. यह गांजा इंदौर व आसपास के क्षेत्रों में सप्लाई करने के लिए बिना सरकारी अनुमति के उगाया जा रहा था.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें