इंदौर: 85 साल की बुजुर्ग कोरोना को मात, ठीक होने वालों की संख्या बढ़ी

Smart News Team, Last updated: Wed, 30th Sep 2020, 11:15 PM IST
  • 85 वर्षीया मनोरमा जैन स्वस्थ होकर घर लौटी.अस्पताल के सीओओ राजीव सिंह ने बताया कि 19 सितंबर को इन्हें भर्ती किया गया था. 28 सितंबर को ही इनकी रिपोर्ट निगेटिव आ गई थी.
प्रतीकात्मक तस्वीर 

इंदौर। इंदौर में लगातार कोरोना संक्रमित मरीजों की बढ़ती संख्या के बाद अब राहत देने वाली खबर सामने आ रही है. इंदौर में कोरोना संक्रमित मरीजों के स्वस्थ होने का सिलसिला लगातार जारी है. ठीक होने वाले मरीजों में बुजुर्गों की संख्या भी अधिक है. मंगलवार को अरबिंदो मेडिकल कॉलेज से अंजनी नगर निवासी 85 वर्षीया मनोरमा जैन स्वस्थ होकर घर लौटी.

अस्पताल के सीओओ राजीव सिंह ने बताया कि 19 सितंबर को इन्हें भर्ती किया गया था. 28 सितंबर को ही इनकी रिपोर्ट निगेटिव आ गई थी.परिजनों के कल नहीं पहुंचने पर इन्हें मंगलवार को डिस्चार्ज किया गया है. साथ ही मंगलवार को ही 41 मरीज स्वस्थ होकर घर लौटे हैं.

आपको बतादें के इंडेक्स मेडिकल कॉलेज से मंगलवार को 28 मरीज स्वस्थ होकर घर लौटे. इनमें शाजापुर निवासी 77 साल के बुजुर्ग भी शामिल है.मरीजों में इंदौर के साथ ही शाजापुर, देवास, महू सहित आस-पास के गांव के लोग भी शामिल हैं. अस्पताल के एडिशनल डायरेक्टर आरसी यादव ने बताया टीम के प्रयासों की वजह से वे इस बीमारी को हरा कर घर लौट रहे हैं.

वहीं मंगलवार को जांचे गए 3347 सैंपलों में से 482 पॉजिटिव सामने आए हैं. कुल सैंपलिंग की संख्या भी 3 लाख के करीब पहुंच चुकी है. 7 मरीजों की मौत की पुष्टि के बाद कोरोना से मरने वालों की संख्या 565 हो गई है. कुल पॉजिटिव मरीजों की संख्या 24 हजार 6 हो गई.

Unlock-5 की गाइडलाइंस जारी, फिर से खुलेंगें सिनेमाघर और स्विमिंग पूल

इनमें से 18 हजार 844 मरीज ठीक हो चुके हैं. मेडिकल बुलेटिन के मुताबिक अब तक 2 लाख 99 हजार 57 संदिग्ध मरीजों के सैंपलों की जांच की जा चुकी है.फिलहाल सक्रिय मरीजों की संख्या 4597 है. मंगलवार को 3485 नए सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें