ब्रिटेन से इंदौर आए लोगों को होम कोरेंटाइन किया, जांच के लिए भेजे सैंपल

Smart News Team, Last updated: Fri, 25th Dec 2020, 12:27 PM IST
  • ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नए रूप स्टेन का पता लगने के बाद इंदौर और आसपास रहने वाले कई सारे लोग इंदौर लौट आए हैं. इनकी संख्या 33 है. इसमें से एक यात्री वापस ब्रिटेन चला गया है और बाकियों को होम कोरेंटाइन कर दिया गया है. सभी यात्रियों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं.
सांकेतिक फोटो

इंदौर. कोरोना के कारण इंदौर में शुरू से ही हाहाकार मचा हुआ है. एक समय तो आलम यह था कि पूरे देश में इंदौर कोरोना मरीजों के मामले में दूसरे नंबर पर था. ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नए रूप स्टेन (नया स्वरूप) का पता लगने के बाद इंदौर और आसपास रहने वाले कई सारे लोग वापस अपने शहर लौटने की मंशा से इंदौर आए हैं. इनकी संख्या 33 है. 

इसमें से एक यात्री वापस ब्रिटेन चला गया है और बाकियों को होम कोरेंटाइन कर दिया गया है. फिलहाल सभी यात्रियों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं. किसी के भी संक्रमित होने की रिपोर्ट आती है तो उसकी सेकंड स्टेज की जांच के लिए सैंपल पुणे भेजे जाएंगे. गौरतलब है कि पिछले दिनों ब्रिटेन में कोरोना वायरस के नए स्वरूप का पता चलने के बाद भारत में ब्रिटेन से आने वाली सभी उड़ानों को रद्द कर दिया गया है. इसके बावजूद 2 दिन पहले ब्रिटेन से आखिरी उड़ान से आने वाले एक व्यक्ति में कोरोना के लक्षण पाए गए हैं. उसके बाद उसे दिल्ली के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है. 

दिल्ली तक जुड़े हैं इंदौर के ड्रग माफिया के तार, जानें कैसे करते हैं डील

डॉक्टरों के अनुसार कोरोना वायरस का यह नया स्वरूप बहुत ही पेचीदा है और कोरोना के पुराने स्वरूप के मुकाबले यह 70 फीसदी तेजी से फैलता है. ज्यादातर युवाओं को अब तक इससे संक्रमित पाया गया है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने सभी राज्यों को एक लेटर जारी कर यह कहा है कि ब्रिटेन से आने वाले हर यात्री की जांच सघनता से की जानी चाहिए और संक्रमित पाए जाने पर उसे स्थानीय आइसोलेशन केंद्र में भेजना चाहिए.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें