इंदौर: हुकुमचंद मिल के मजदूरों ने CM को खून की 6 हजार बोतलें गिफ्ट करने की घोषणा

Smart News Team, Last updated: Mon, 8th Mar 2021, 7:22 PM IST
  • इंदौर के हुकुमचंद मिल के मजदूर लंबे समय से संघर्ष कर रहे हैं और बार-बार आश्वासन से परेशान होकर उन्होंने घोषणा की है कि वह खून की 6 हजार बोतल सीएम को भेंट करेंगे.
प्रतीकात्मक तस्वीर

इंदौर. इंदौर में हुकुमचंद मिल के मजदूरों ने मुख्यमंत्री को अपने खून की छह हजार बोतलें तोहफे में देने की घोषणा की है. हुकुमचंद मिल के मजदूर लंबे समय से अपने हक के लिए संघर्ष कर रहे हैं और सुनवाई न होने को लेकर उनमें काफी आक्रोश भी है. वहीं, मिल मजूदरों का कहना है कि आंदोलन और ज्ञापन करके देख लिया गया है, उनकी कोई सुनवाई नहीं की गई है. मजदूरों ने बाया कि आने वाले समय में वह खून देने के लिए शिविर भी लगाएंगे.

मजदूरों ने बताया कि आने वाले समय में एक शिविर लगाकर हम मजदूर और अपने परिवार के लोगों का खून देंगे और इसके जरिए ही बताएंगे कि अब इसके सिवा हमारे पास कुछ नहीं बचा है. बता दें कि साल 1991 में 12 दिसंबर को हुकुमचंद मिल प्रबंधन ने बगैर किसी सूचना के मिल को बंद कर दिया था. इसके बाद से ही लगातार मजदूर ग्रेच्यूटी, तनख्वाह और अन्य लेनदारियों के लिए लगातार संघर्ष करने में लगे हुए हैं. बताया जा रहा है कि मिल की जमीन बेचकर मजदूरों का भुगतान किया जाएगा.

इंदौर: 30 से ज्यादा कॉलोनियों में नहीं पहुंचा पानी, 3 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित

वहीं, दूसरी और मजदूरों का कहना है कि हमें बार-बार आश्वासन दिए जा रहे हैं, लेकिन अभी तक कोई ठोस निर्णय नहीं निकाला गया है. हम लोग भी बार-बार ज्ञापन दे रहे हैं, लेकिन हमारी सुनवाई नहीं की जा रही है. मिल मजदूरों का नेतृत्व करने वाले हरनाम सिंह धारीवाल, नरेंद्र श्रीवंश, किशनलाल बोकरे ने कहा मुख्यमंत्री ने मजदूरों को कई बार पैसे देने के लिए आश्वासन दिये हैं और कहा था कि मैं मजदूरों के पैसे दूंगा.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें