इंदौर: शादी के बाद मांगी थी ऑडी, मांग न पूरी होने पर पति ने दिया तीन तलाक

Smart News Team, Last updated: Tue, 2nd Feb 2021, 8:26 PM IST
  • देश में तीन तलाक का कानून लागू हो गया है. हालांकि, अब इंदौर से तीन तलाक का पहला मामला सामने आया है, जिसमें पति को हर महीने भरण-पोषण के लिए 35 हजार रुपये चुकाने के आदेश दिए गए हैं.
शादी के बाद मांगी थी ऑडी, मांग न पूरी होने पर पति ने दिया तीन तलाक (प्रतीकात्मक तस्वीर)

इंदौर: देश में तीन तलाक का कानून लागू हो गया है. हालांकि, अब इंदौर से तीन तलाक का ऐसा मालमा सामने आया है, जिसमें परिवार न्यायालय ने आरोपी पति को हर महीने 35 हजार रुपए भरण पोषण राशि देने का अंतरिम फैसला सुनाया है. इसको लेकर पति को 20 अप्रैल को अदालत में हाजिर होने के लिए भी कहा गया है. बता दें, इस मामले में पीड़ित सलीना खान ने बताया कि उसका निकाह जीशान फैजल खान निवासी कैलिफोर्निया के साथ अगस्त 2018 में एबी रोड के छोटी खजानी मस्जिद में हुआ था.

सलीना ने बताया कि निकाह के 10 दिन बाद ही ससुरालवालों ने 50 लाख की ऑडी कार की मांग शुरू कर दी थी. इंकार करने पर ताने देना और प्रताड़ित करना शुरू कर दिया. शादी के तीन हफ्ते बाद जीशान वापस अमेरिका चला गया. हालांकि, वह अपने साथ सलीना को नहीं ले गया. जीशान ने वीजा ना बन पाने का बहाना बनाकर सलीना को अपने परिवारवालों के साथ ही छोड़ दिया. हालांकि, जीशान अमेरिका से लगातार सलीना को फोन कर गंदी गालियां देता था और अपमानित करता था. वहीं, इस मामले में सलीना के पिता का दावा है कि देवास स्थित अम्बर गार्डन में हुए विवाह समारोह में उन्होंने करीब डेढ़ करोड़ रुपए खर्च किए थे.

इंदौर: एमवाय अस्पताल की लिफ्ट में आधे घंटे तक फंसे रहे लोग, कोई हताहत नहीं

सलीना ने जीशान पर आरोप लगाते हुए आगे बताया कि जब मेरे माता-पिता ने वीजा बनवाकर देवर के साथ अमेरिका भिजवाना चाहा तो मोबाइल पर ही अमेरिका से पति ने धमकियां दीं. इसके कारण मुझे इंदौर एयरपोर्ट से वापस घर लौटना पड़ा. इसके बाद हमने पुलिस में रिपोर्ट की. पुलिस के बुलावे पर पति जीशान अमेरिका से आया और माफी मांगी. इसके बाद दिसंबर 2018 में उसे अपने साथ अमेरिका ले गया लेकिन मुंबई से कैलिफोर्निया तक के 24 घंटे के सफर में पति ने कोई बात तक नहीं की. सलीना ने यह भी बताया कि विदेश में जीशान के किसी अमेरिकन लड़की से अवैध संबंध थे. जिसके चलते वह 15 दिनों में ही वापस लौट आई.

सलीना ने आगे बताया कि जून 2019 में जीशान इंदौर आया और घर आकर साफ शब्दों में कहा कि उसने मुझसे जेवर और कार के लिए निकाह किया था. उसे मुझमें कोई रुचि नहीं है. इसी दौरान उसने तीन बार तलाक कहा और चलता बना. इसके बाद सलीना ने नए तीन तलाक कानून के तहत मुकदमा दर्ज करवाया.

इंदौर: युवती से किया दुष्कर्म, खींचे अश्लील फोटो, अब वायरल करने की दे रहा धमकी

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें