जर्मनी में पति-पत्नी के बीच हुआ कुछ ऐसा की बढ़ी नाराजगी, इंदौर पुलिस के पास दर्ज हुई FIR

Mithilesh Kumar Patel, Last updated: Sat, 11th Dec 2021, 12:46 PM IST
  • इंदौर के पति ने जर्मनी में पत्नी के साथ कुछ ऐसा कर दिया कि वहां की पुलिस ने इंजीनियर पति को इंजीनियर पत्नी से 6 महिने दूर रहने को कह दिया है. पति के कारनामों से तंग आकर विदेश से वापस आकर  वह अपने मायके भोपाल चली गई. इंदौर स्थित ससुराल वालों ने जब उसे धमकी दी तो उसने यहां की पुलिस को भी तहरीर दे दी.
प्रतीकात्मक फोटो

इंदौर/भोपाल. इंदौर पुलिस को इंजीरियर पति-पत्नी के बीच जर्मनी में हुए झगड़े के साथ ही जिले में स्थित उसके ससुराल वालों की तरफ जान से मारने की धमकी से जुड़ी शिकायत मिली है.  जर्मनी के IT कंपनी में इंजीनियर पत्नी ने जर्मनी में ही बतौर IT इंजीनियर काम करने वाले पति के ऊपर मारपीट करने की शिकायत वहीं के पुलिस से की है. शिकायत मिलने पर जर्मनी पुलिस ने पति को महिला से 6 महीने दूर रहने को कहा है. इस बीच विदेश से वापस भोपाल मायके आई महिला ने इंदौर पुलिस से भी ससुराल वालो की तरफ से धमकी मिलने पर शिकायत की है. पुलिस ने इस मामले में FIR दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

इस मामले पर इंदौर पुलिस ने बताया है कि शिकायतकर्ता प्राची पौराणिक, भोपाल के डिफेंस सिटी CRPF कैंपस में रहती है. उसकी शादी 22 अप्रैल 2019 में इंदौर के एलआईजी कॉलोनी निवासी रोहित दुबे के साथ हुई थी. दोनों आईटी कंपनी में काम करते हैं. शादी के बाद नौकरी के लिए दंपति पुणे चले गए थे. इसी दौरान पत्नी को पता चला कि उसका पति रोहित सिगरेट और शराब का आदी है.  पुलिस ने आगे बताया है कि साल 2019 में दोनों दीपावली पर जब घर आए तो प्राची ने रोहित के बुरी आदतों के बारे में उसके माता पिता यानी अपने ससुर रमन और सास रजनी दुबे से  बात की. मिली जानकारी के मुताबिक, इस बारे में की गई प्राची के शिकायत को ससुराल वालों ने अनसुना कर दिया और उसे मायके से दहेज लाने को कह दिया. जिसके बाद प्राची अपने पति रोहित को साथ लेकर अपने मायके भोपाल चली गई. 

इंदौर : फाइनेंस कंपनी की महिला वर्कर के साथ सोशल मीडिया फ्रेंड ने की मारपीट, FIR दर्ज

कुछ दिन भोपाल में रुकने के बाद प्राची और रोहित IT कंपनी में बतौर इंजीनियर काम करने के लिए पुणे चले गए. इसके बाद मार्च 2020 में जब दोनों की जॉब जर्मनी में लग गई तो दोनों वहां की IT कंपनी में काम करने के लिए चले गए. जर्मनी में प्राची ने अपने पति रोहित पर आरोप लगाया कि पति ने चरित्र को लेकर उसके साथ मारपीट कर रहा था. मारपीट के दौरान एक बार प्राची बुरी तरह घायल हो गई थी. जिस चलते उसे डॉक्टर के पास दिखाने के लिए जाना पड़ा था. रोहित के इसी रवैये के चलते प्राची दिसंबर 2020 में वापस भारत आ गई थी. देश वापसी के बाद सीधे वह अपने ससुराल गई और वहां अपने सास-ससुर रोहित के कारनामों के बारे में बताया. इस पर सांस ससुर ने प्राची को रोहित यानी उसके पति के हिसाब से रहने की सलाह दी. कुछ महीने रहने बाद प्राची जर्मनी के IT कंपनीमें काम करने के लिए दुबारा विदेश चली गई.

इंदौर जू से भागी मादा तेंदुआ जब पकड़ा गया तो निकला नर, घूम गया अफसरों का सिर

जर्मनी में पति के बर्ताव और इंदौर में ससुराल वालों की धमकी पर पुलिस से की शिकायत

पीड़िता ने  पुलिस को बताया कि इस साल 2021 के मई महिने में एक दिन रोहित ने ज्यादा शराब पी ली और नशे में मारपीट कर उसके साथ जबरदस्ती संबंध बनाने लगा. अगले दिन जब प्राची ने उससे इस बारे में बात की तो वह भड़क गया और ज्यादा मारपीट करने लगा. अपने पति रोहित के रवैये से नाराज होकर प्राची ने बचाव के लिए महिला पुलिस को बुला लिया. मौके पर पुलिस पहुंचकर रोहित को 14 दिन के लिए घर छोड़ने को कहा. बाद में जर्मनी पुलिस ने प्राची के पति रोहित को 6 महीने और घर से दूर रहने का आदेश दे दिया. साल 2021 के सितंबर में महिने प्राची एक बार फिर भोपाल अवस्थित अपने मायके आ गई. कुछ दिनों बाद प्राची के ससुराल वाले यानी रोहित के माता पिता उसके पास जर्मनी वापस जाने का दबाव बनाने लगे. इसके साथ ही प्राची को जान से मारने की धमकी देने लगे. पीड़िता ने इसकी शिकायत इंदौर में अपने ससुराल के संबधित थाने की पुलिस को दे दी. महिला की शिकायत पर पुलिस ने ससुराल वालों के खिलाफ FIR दर्ज कर लिया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें