इंदौर: मूक-बधिर जुड़वा बच्चियों के जन्म पर पति ने किया पत्नी को प्रताड़ित

Smart News Team, Last updated: 05/03/2021 01:09 PM IST
  • इंदौर में एक महिला द्वारा अपने पति के खिलाफ प्रताड़ित करने का मामला दर्ज कराया गया है. महिला ने बताया कि उसके पति ने मूक-बधिर बच्चियों के पैदा होने पर उसे परेशान करना शुरू कर दिया था.
सांकेतिक तस्वीर

इंदौर. इंदौर में मूक-बधिर बच्चियों के पैदा होने पर पति द्वारा पत्नी को प्रताड़ित करने का मामला सामने आया है. पति ने बच्चों को लेकर अपनी पत्नी को ताना मारा, साथ ही अपने मायके से पांच लाख रुपये भी लाने की बात कही. इस मामले को लेकर महिला ने अपने ससुराल के पास स्थित दिल्ली में खजूरी थाने में भी गुहार लगाई थी. हालांकि, उस समय पति गिड़गिड़ाकर अपनी पत्नी को वापस ले गया था, लेकिन ताने मारने और प्रताड़ित करने जैसी चीजें वहां दोबारा शुरू हो गई थीं. ऐसे में महिला ने इंदौर थाने में इसकी शिकायत की.

महिला की उम्र 32 वर्ष बताई जा रही है, जिसने अपने पति के खिलाफ इंदौर के मानवता नगर थाने में शिकायत दर्ज कराई है. महिला ने थाने में पति जितेंद्र के खिलाफ प्रताड़ना का केस दर्ज कराया है और पुलिस को बताया कि साल 2011 में मई 2011 में जितेंद्र से उसकी शादी हुई थी. उसने नवंबर 2012 में जुड़वा बच्चियों को जन्म दिया था. दुर्भाग्य से वे दोनों ही बच्चियां बोल व सुन नहीं सकती थीं, जिस पर पति ने उन्हें अपाहिज कहकर ताना मारना शुरू कर दिया था. इसके साथ ही जितेंद्र ने अपनी पत्नी से बच्चियों को पालने के लिए मायके से पांच लाख रुपये लाने की भी बात कही.

60 हजार रुपए न लौटाने पर शख्स को किया अगवा, बेल्ट और लात-घूंसों से की पिटाई

महिला ने बताया कि बाद में उसने एक बेटे को भी जन्म दिया था, लेकिन उसका पति उसे फिर भी धमकाने से बाज नहीं आया. इससे परेशान होकर एक बार महिला ने दिल्ली थाने में शिकायत की, लेकिन पति ने वहां माफी मांग ली और उसे अपने साथ घर ले आया. लेकिन ताने मारने और प्रताड़ित करने का सिलसिला बाद में भी जारी रहा, जिसपर तंग आकर महिला ने इंदौर के थाने में शिकायत दर्ज कराई. महिला का आऱोप है कि उसका पति शराबी है और सट्टा भी लगाता है. कई बार कर्जा होने पर वह पैसों की भी मांग करता है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें