ब्राह्मणों को लेकर मध्यप्रदेश में भी सियासत तेज

Smart News Team, Last updated: 20/08/2020 03:33 PM IST
  • बीजेपी नहीं बनाती तो कांग्रेस बनाएगी भगवान परशुराम की भव्य प्रतिमा उत्तर प्रदेश के बाद अब मध्य प्रदेश में भी भगवान परशुराम को लेकर सियासत हुई तेज ब्राह्मणों के प्रति बसपा, सपा के बाद अब कांग्रेस में भी उपजा प्रेम
विधायक संजय शुक्ला

इंदौर। उत्तर प्रदेश के बाद अब मध्य प्रदेश में भी ब्राह्मणों को लेकर राजनीतिक गर्माहट बढ़ती जा रही है. ब्राह्मणों को अपने पक्ष में करने को लेकर सभी पार्टियों में खींचतान चल रही है.

बसपा, सपा के बाद अब कांग्रेस भी ब्राह्मणों को रिझाने की कोशिश में लगी हुई है.

दरअसल मध्य प्रदेश में होने वाले उपचुनाव को लेकर सियासी हलचल मचा हुआ है जिसमें ब्राह्मण वोट बैंक को हासिल करने की जुगत सभी पार्टियां कर रही हैं.

इंदौर से कांग्रेस विधायक संजय शुक्ला ने एक बड़ा बयान देकर मध्य प्रदेश की राजनीति में हलचल पैदा कर दी है. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में जिस तरह से भगवान परशुराम की मूर्ति का भव्य निर्माण करवाया जा रहा है. उसी तरह इंदौर में भी भगवान परशुराम की भव्य प्रतिमा स्थापित करवाई जाएगी. इंदौर के महू के जानापाव को भगवान परशुराम की जन्म भूमि माना जाता है. इसलिए यहां मंदिर के निर्माण के लिए वह शिवराज सिंह चौहान से बात करेंगे.

उन्होंने कहा कि यदि बीजेपी सरकार मंदिर नहीं बनाती है तो प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनते ही जानापाव में भगवान परशुराम की भव्य प्रतिमा के साथ भव्य मंदिर का निर्माण करवाया जाएगा. कांग्रेस विधायक संजय शुक्ला ने कहा कि बसपा और सपा दोनों पार्टियों ने उत्तर प्रदेश में ब्राह्मणों के हित की बात उठाई है.अभी तक ब्राह्मणों की बात करने वाली कोई पार्टी नहीं थी.

ब्राह्मण वोट बैंक के लिहाज से इंदौर के कांग्रेस विधायक संजय शुक्ला का बयान राजनीतिक मायने में उप चुनाव को लेकर दिया गया है.

उपचुनाव से पहले भगवान परशुराम की प्रतिमा को लेकर दिया गया यह एक बड़ा बयान माना जा रहा है.

भगवान परशुराम की जन्मस्थली मध्य प्रदेश में होने से इस बयान को पूरे देश से जोड़कर देखा जा रहा है. वहीं कांग्रेस विधायक ने इंदौर में ब्राह्मण समाज के बड़े सम्मेलन आयोजित किए जाने की बात भी कही है. इससे राजनीति में और हलचल बढ़ गई है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें