सांवेर क्षेत्र में 50 हजार से ज्यादा नकदी लेकर चलें तो इन बातों का रखें ध्यान

Smart News Team, Last updated: 02/11/2020 08:21 PM IST
  • इंदौर के सांवेर विधानसभा चुनाव का प्रचार थम गया है और क्षेत्र में बीते रविवार शाम से ही सतर्कता बढ़ा दी गयी है. वहीं, 50 हज़ार से अधिक नकदी लेकर चलने वालों के लिए भी कुछ नियम बनाये गए हैं. इससे इतर कलेक्टर के निर्देश के मुताबिक रिश्वतखोरी या मतदाताओं को धमकाने के लिए सजा का प्रावधान है.
सांवेर क्षेत्र में 50 हजार से अधिक की नकदी लेकर चलने वालों को राशि से संबंधित सभी दस्तावेज, प्रमाण आदि लेकर साथ चलना होगा

इंदौर: इंदौर के सांवेर विधानसभा उपचुनाव का चुनाव प्रचार थम गया है. चुनाव प्रचार थमते ही रविवार शाम से क्षेत्र में फ्लाइंग स्क्वॉड और सर्विलांस टीमों के माध्यम से सुरक्षा और सतर्कता बढ़ा दी गई है. इसे देखते हुए सांवेर क्षेत्र में 50 हजार से अधिक की नकदी लेकर चलने वालों को राशि से संबंधित सभी दस्तावेज, प्रमाण आदि लेकर साथ चलना होगा. ऐसा नहीं करने पर राशि जब्त कर ली जाएगी. कलेक्टर ने निर्देश दिए हैं कि रिश्वतखोरी या मतदाताओं को धमकाने आदि के मामले निर्वाचन संबंधी अपराध के साथ भारतीय दंड संहिता के अर्तगत भी दंडनीय है.

लॉज, होटल में बाहरियों को रुकने की अनुमति नहीं, 5 से ज्यादा लोग नहीं होंगे जमा

 ऐसी शिकायत आने पर टोल फ्री नंबर-1950 अथवा शिकायत कंट्रोल रूम 0731-2465546 अथवा सी. विजिल एप पर अथवा रिटर्निंग ऑफिसर कार्यालय में सूचना दे सकते हैं। सांवेर विधानसभा उपचुनाव के लिए हर मतदान केंद्र पर सामग्री वितरण, सामग्री वापसी आदि कामों पर नजर रखी जाएगी. इसके लिए कलेक्टर मनीष सिंह ने तहसीलदार, नायब तहसीलदार और थाना प्रभारियों की टीमों का गठन किया है. हर टीम को अलग-अलग मतदान केंद्रों की जिम्मेदारी सौंपी गई है. कलेक्टर ने शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न करवाने के लिए सभी अधिकारियों को कानून-व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश दिए हैं.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें