लापरवाही का दंड : इंदौर में अपराध शाखा के 24 पुलिस वाले लाइन अटैच

Smart News Team, Last updated: Fri, 11th Dec 2020, 8:46 PM IST
  • इंदौर में बढ़ते अपराध व नशे के कारोबार पर नकेल कसने में लापरवाही बरतने के लिए इंदौर रेंज के आईजी योगेश देशमुख ने इंदौर पुलिस की अपराध शाखा के 24 लोगों को एक साथ लाइन अटैच कर दिया है. यह इंदौर के पुलिस विभाग में की गई अब तक की सबसे बड़ी दंडात्मक कार्रवाई है.
सांकेतिक फोटो

इंदौर. इंदौर दिन-ब-दिन अपराध का गढ़ बनता जा रहा है और अपराधियों के हौसले बुलंदियों को छू रहे हैं. इसी का परिणाम है कि पिछले दिनों बड़ा सेक्स रैकेट एवं नशे का कारोबार करने वाले पुलिस द्वारा पकड़े जाने के बाद लोगों की नजर में आए. बढ़ते अपराध के कारण इंदौर का नाम सुर्खियों में आने लगा है.

इस बात को गंभीरता से लेते हुए प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आला अधिकारीयों के साथ एक मीटिंग भी ली. उन्होंने इंदौर में बढ़ते हुए अपराध व नशे के कारोबार पर नकेल कसने के लिए सख्ती से कदम उठाने के निर्देश दिए. इसी के मद्देनजर इंदौर रेंज के आईजी योगेश देशमुख ने लापरवाही बरतने के दंड स्वरूप इंदौर पुलिस की अपराध शाखा के 24 लोगों को एक साथ लाइन अटैच कर दिया. यह इंदौर के पुलिस पुलिस विभाग की अब तक की सबसे बड़ी सर्जरी है. इससे पहले इंदौर के क्राइम ब्रांच के ही 9 पुलिसकर्मियों के अवैध गतिविधियों में सम्मिलित होने की वजह से पांच पुलिसकर्मियों को लाइन अटैच एवं 4 को सस्पेंड कर दिया गया था. 

नशे में धुत सिपाही को पुलिस ने पकड़ा, तो थाने के अंदर बैठे आईजी को देने लगा गाली

ऐसा माना जा रहा है कि इंदौर में हाल ही में उजागर हुए सेक्स रैकेट एवं ड्रग रैकेट में ढील देने तथा कहीं न कहीं उन्हें आगे बढ़ने देने में सपोर्ट करने के कारण इन 24 पुलिसकर्मियों को लाइन अटैच किया गया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें