IIM इंदौर कोरोना मरीजों और पुलिसकर्मियों की ऐसे करेगा मदद, जानें क्या है प्लान

Smart News Team, Last updated: 29/04/2021 12:07 PM IST
  • कोरोना मरीजों की मदद के लिए IIM इंदौर ने सराहनीय कदम उठाया है. पुलिस कर्मियों और मरीजों समेत उनके परिजनों को पौष्टिक खाना खिलाने का निर्णय लिया गया है. 
कोरोना मरीजों औऱ पुलिसकर्मियों की मदद के लिए आगे आया IIM इंदौर.

इंदौर. कोरोना के खिलाफ जंग लड़ने के लिए हर कोई अपने स्तर पर मदद करने का प्रयास कर रहा है. महामारी से लड़ाई में IIM इंदौर ने भी अपना योगदान देना शुरू कर दिया है. छात्रों ने आस-पास के अस्पतालों और पुलिस स्टेशनों में हर दिन 200 लंच और 200 डिनर पैकेट बांटने का फैसला किया है. कोरोना काल में रोगियों समेत उनके परिजनों और पुलिसकर्मियों को पौष्टिक भोजन उपलब्ध कराने के लिए आईआईएम इंदौर ने इस सकारात्मक कदम को उठाया है. इसी के साथ संस्थान के 500 से ज्यादा विद्यार्थियों ने प्लाज्मा डोनर के रूप में अपना रजिस्ट्रेशन भी कराया है.

आईआईएम इंदौर के निदेशक प्रोफेसर हिमांशु राय का कहना है कि समाज कल्याण के लिए कदम उठाने और सकारात्मक प्रभाव डालने के लिए प्रयासरत हैं. आईआईएम के आइपीएम कोर्स के 15 पूर्व विद्यार्थियों ने एक ग्रुप बनाकर नीड प्लाज्मा नाम से एक पहल शुरू की है जिसमें अबतक 525 मरीजों को मदद दी गई है. इसकी शुरूआत जून 2020 में की गई थी. इस मुहिम में 500 वालंटियर शामिल हैं और अब यह कोशिश राष्ट्रीय स्तर पर की जा रही है. 

अगर 18 साल से ज्यादा उम्र है तो ऐसे करें कोरोना वैक्सीन के लिए रजिस्ट्रेशन

कोरोना संक्रमण की शुरूआत के समय प्रशांत सैनी नाम के पूर्व विद्यार्थी ने needplasma.in वेबसाइट के माध्यम से संक्रमित मरीजों को प्लाज्मा डोनेट करने की शुरुआत की थी और अब इसे देशभर के आईआईएम छात्र फॉलो कर रहे हैं.

प्रशांत सैनी का इसपर विचार है कि लोगों को प्लाज्मा देने के लिए प्रोतसाहित किया जाए क्योंकि प्लाज्मा डोनर्स की बहुत कमी है. इन दिनों प्लाज्मा डोनर्स की संख्या तेजी से बढ़ी है लेकिन मांग अभी भी कई ज्यादा है. जो लोग प्लाज्मा डोनेट करना चाहते हैं या जिन्हें आवश्यकता है वो खुद को needplasma.in पर रजिस्टर कर सकते हैं. इस मुहिम से एक नहीं कई लोगों की मदद हो सकती है. 

इंदौर में तैयार प्रदेश का ड्राइव इन कोविड टेस्ट सेंटर, जानिए किस तरह होगी जांच 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें