इंदौर में फरवरी में ही पारा 36 डिग्री के पार, 10 सालों में रहा सबसे ज्यादा गर्म

Smart News Team, Last updated: Mon, 1st Mar 2021, 2:36 PM IST
  • इंदौर में बीते 28 फरवरी को 36.6 डिग्री सेल्सियस पारा दर्ज किया गया, जो कि बीते 10 सालों में सबसे गर्म दिन रहा. वहीं, केवल 6 फरवरी को ही इंदौर में न्यूनतम पारा 9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था.
कोरोना काल में आगरा में गर्मी की मार

इंदौर. इंदौर में फरवरी माह ही इतना गर्म रहा कि यहां लोगों को मई और जून का एहसास होने लगा. इंदौर में बीते रविवार को अधिकतम पारा 36.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जो कि बीते 10 सालों में सबसे ज्यादा गर्म रहा. बताया जा रहा है कि फरवरी माह बीते 10 सालों में करीब छह बार इतना गर्म महसूस किया गया है. 

रिपोर्ट के मुताबिक केवल 6 फरवरी की रात को ही यहां न्यूनतम पारा 9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था, जो कि सामान्य से एक डिग्री कम था. वहीं, फरवरी में बाकी 27 दिन तापमान सामान्य से करीब 4 डिग्री ऊपर रहा. आगे आने वाले दिनों में तापमान बढ़ता जाएगा और गर्मी अपना कहर बरपाएगी. मौसम विभाग की मुताबिक तापमान में बढ़ोतरी के चलते

प्रेमिका के सुसाइड नोट में था प्रेमी पर आरोप, HC ने सोशल मीडिया चैट देखकर दी बेल

बता दें कि फरवरी महीने में बीते शनिवार की रात सबसे ज्यादा 18.1 डिग्री तक तापमान रिकॉर्ड हुआ, जो औसत तापमान से करीब 4 डिग्री ज्यादा रही. इंदौर में फरवरी में कड़ाके की ठंड एक भी दिन या रात में महसूस नहीं की गई. वहीं, बीते 10 सालों की बात करें तो यहां 9 फरवरी 2012 की रात को पारा को न्यूनतम पारा 6.5 डिग्री दर्ज किया गया था. इसके साथ ही साल 2013 और 2014 में क्रमश: 17 व 18 फरवरी की रात को पारा 8 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें