इंदौर में न्यायिक कर्मचारियों ने प्रशासन से लगाई कोरोना जांच करवाने की गुहार

Smart News Team, Last updated: 11/12/2020 03:05 PM IST
  • इंदौर: कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण हर किसी में डर का माहौल हा. ऐसे में अब न्यायिक कर्मचारियों ने जिला जज से मांग की है वह जिला न्यायालय परिसर में कर्मचारियों की जांच के लिए विशेष शिविर आयोजित किए जाए.
फाइल फोटो

इंदौर: कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण हर किसी में डर का माहौल हा. ऐसे में अब न्यायिक कर्मचारियों ने जिला जज से मांग की है वह जिला न्यायालय परिसर में कर्मचारियों की जांच के लिए विशेष शिविर आयोजित किए जाए. बता दें, कर्मचारियों को कोर्ट की तरफ से सैनिटाइजर उपलब्ध कराए जाने की मांग की जा रही है. इसको लेकर न्यायिक कर्मचारी संघ के अध्यक्ष केदार रावल ने बताया कि हमने इस संबंध में जिला जज को एक पत्र लिखा है.

इस पत्र में केदार रावल ने कहा है कि वर्तमान में कोरोना महामारी का प्रकोप लगातार बढ़ रहा है. कई न्यायिक सेवक इसकी चपेट में आ चुके हैं. जिला कोर्ट में आमने-सामने की सुनवाई शुरू हो चुकी है. ऐसी स्थिति में कोरोना संक्रमण के तेजी से फैलने की आशंका है. ऐसे में जरूरी है कि जिला न्यायालय प्रांगण में न्यायिक कर्मचारियों की कोरोना जांच के लिए चिकित्सकीय दल बुलाकर जांच शिविर लगाए जाएं. संघ ने न्यायिक कर्मचारियों को सैनिटाइजर उपलब्ध कराने की मांग भी की है.

इंदौर न्यूज : दिनदहाड़े वृद्ध महिला को घर में बंधक बनाकर लूटा

बता दें, इंदौर जिला कोर्ट में वर्तमान में 60 से ज्यादा कोर्ट रूम हैं. इनमें से कई तो 10 बाय 10 साइज से भी छोटे है. इन छोटे कमरों में शारीरिक दूरी के नियम का पालन करना बहुत ही मुश्किल है. ऐसे में कोरोना संक्रमण फैलने का खतरा भी ज्यादा है. जिले में छह हजार से ज्यादा वकील हैं. इस लिहाज से देखें तो कोर्ट के नियमित रूप से चलने पर प्रतिदिन कोर्ट में हजारों लोगों की आवाजाही होती है. ऐसी स्थिति में संक्रमण फैलने की आशंका है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें