मध्य प्रदेश में सितंबर से खोले जाएंगे 6 से 8 के लिए स्कूल, सरकार कर रही विचार

Smart News Team, Last updated: Fri, 27th Aug 2021, 5:25 PM IST
  • मध्य प्रदेश सरकार अगले महीने से क्लासेस 6 से 8 के लिए स्कूलों को फिर से खोलने पर विचार कर रही है.
मध्य प्रदेश में सितंबर से खोले जाएंगे 6 से 8 के लिए स्कूल

इंदौर:मध्य प्रदेश सरकार अगले महीने से क्लासेस 6 से 8 के लिए स्कूलों को फिर से खोलने पर विचार कर रही है. सरकार ने इससे पहले जुलाई के अंतिम सप्ताह में राज्य भर में कक्षा 9 से 12 तक के स्कूलों को 50 प्रतिशत उपस्थिति के साथ फिर से खोल दिया था. लेकिन ये कक्षाएं सप्ताह के कुछ ही दिनों में ही आयोजित की जा रही हैं.मध्य प्रदेश के शिक्षा मंत्री इंदर सिंह परमार ने कहा है कि अगले महीने मध्य विद्यालयों को फिर से खोलने का मन बना लिया गया है.

उन्होंने कहा कि सभी कक्षाओं के लिए स्कूल फिर से खोलने की मांग कर रहे हैं. मध्य प्रदेश माध्यमिक शिक्षा बोर्ड से संबद्ध कम से कम 45,000 निजी स्कूलों ने COVID-19 मानदंडों के अनुपालन में सभी कक्षाओं के लिए स्कूलों को फिर से खोलने की मांग के लिए 2 सितंबर से राज्य भर में धरना प्रदर्शन करने की घोषणा की गई है. इस महीने के अंत तक स्कूलों (कक्षा 6 से 8 के लिए) को फिर से खोलने की योजना पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की मंजूरी लेनी होगी. सरकार इस बात पर विचार कर रही है अगर सबकुछ ठीक रहा तो कोरोना के गाइडलाइन के साथ 6 से 8वीं तक के क्लासेस को खोल दिया जाएगा.

UP B.Ed JEE Exam 2021: यूपी बी.एड ज्वॉइंट एंट्रेंस एग्जाम में लखनऊ के आशू राणा ने किया टॉप, देखें टॉपर लिस्ट

एमपी प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन (एमपीपीएसए) द्वारा सभी कक्षाओं के लिए स्कूलों को तुरंत फिर से खोलने की मांग के बारे में पूछे जाने पर परमार ने कहा कि सरकार भी कोरोनोवायरस की स्थिति को ध्यान में रखते हुए फिर से खोलने के लिए सोच रही है. उन्होंने कहा कि सरकार कक्षा 9 से 11 के छात्रों के लिए सत्र आयोजित करने के लिए दिनों की संख्या बढ़ाने के बारे में सोच रही है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें