धर्म बदलो तो 20 हजार महीना देंगे, ससुराल के ऑफर पर बीवी के खिलाफ थाना पहुंचा पति

Shubham Bajpai, Last updated: Thu, 21st Oct 2021, 6:08 PM IST
  • मध्यप्रदेश के सागर में एक युवक ने अपनी पत्नी और ससुरालवालों पर धर्म परिवर्तन कराने का आरोप लगाते हुए पुलिस में मामला दर्ज कराया. युवक का आरोप है कि उसकी पत्नी मायके गई थी और जब उसे वापस आने को कहा तो उसके रिश्तेदार पहले ईसाई धर्म अपनाने का दवाब बनाने लगे.
धर्म बदलो तो 20 हजार महीना देंगे, ससुराल के ऑफर पर बीवी के खिलाफ थाना पहुंचा पति (फोटो सभार लाइव हिंदुस्तान)

इंदौर. मध्यप्रदेश के सागर में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है. सागर में एक युवक ने अपनी पत्नी और उसके परिजनों पर जबरन धर्म परिवर्तन कराने का आरोप लगाते हुए पुलिस में मामला दर्ज कराया. भैंसा गांव निवासी अभिषेक अहिरवार ने बताया कि पत्नी के रिश्तेदारों ने उसे धर्म बदलने पर 20 हजार रुपये प्रति महीने देने का लालच भी दिया और मना करने पर वो धमकाने लगा. प्रदेश का ये पहला ऐसा मामला है जिसमें किसी युवक ने अपनी पत्नी पर धर्म परिवर्तन का आरोप लगाया है.

बता दें कि 19 साल के अभिषेक अहिरवार की शादी 8 दिसंबर 2020 को खुरई निवासी 19 साल की सपना से हुई थी. शादी के बाद मायके गई लड़की जब वापस नहीं आई तो युवक अभिषेक उसे लेने पहुंचा, जिस पर लड़की के फूफा धर्मांतरण का दबाव बनाने लगे.

कानूनन लड़के की उम्र शादी के लिए

इस मामले में एक बात और सामने आई है कि जब अभिषेक की शादी सपना से हुई, उस वक्त अभिषेक और सपना की उम्र 19 साल थी. वहीं, कानूनन लड़की की शादी की उम्र 19 और लड़के की 21 होती है. जिसके अनुसार, अभिषेक की शादी के लिए उम्र 2 साल कम थी.

MP के तांत्रिक बंटी-बबली का भंडाफोड़, तंत्र-मंत्र के नाम पर ऐसे बनाते थे शिकार

पत्नी के रिश्तेदार धर्म परिवर्तन की करने लगे मांग

अभिषेक ने बताया कि उसकी शादी सपना के साथ हुई थी. उस दौरान हिंदू रीति-रिवाज के साथ शादी हुई थी. इसी बीच सपना अपने मायके चली गई और जब उसे वापस आने को कहा तो वो मना करने लगी. जिसके बाद उसे साथ ले जाने के नाम पर पत्नी के फूफा रमेश मसीह ईसाई धर्म अपनाने का दवाब बनाने लगे. साथ ही उन्होंने सपना को भी भड़काना शुरू कर दिया. पहले फूफा ने धर्म बदलने के नाम पर 20 हजार रुपये देने की बात कही और मना करने पर वो धमकाने लगे. इस दौरान पत्नी के रिश्तेदार कहने लगे कि वो ईसाई धर्म नहीं अपनाएगा तो सपना की शादी किसी दूसरी जगह कर देंगे. हर प्रयास करने के बाद जब वो लोग पत्नी को वापस भेजने को तैयार नहीं हुए तो पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई.

जलपरी: राष्ट्रीय गोताखोरी की 47वीं स्पर्धा में इंदौर की बेटी ने जीता गोल्ड

पीड़ित की पत्नी के फूफा समेत तीन के खिलाफ दर्ज किया गया मामला

सागर के एडिशनल एसपी विक्रम सिंह कुशवाहा ने इस संबंध में बताया कि अभिषेक नाम के एक युवक ने जबरन धर्म परिवर्तन का मामला दर्ज कराया है. इस मामले में पीड़ित अभिषेक की पत्नी के फूफा रमेश मसीह, उनकी पत्नी सखी मसीह और उसके भाई नाथू मसीह के खिलाफ एमपी फ्रीडम ऑफ रिजिनल एक्ट 2021 के तहत मामला दर्ज किया गया. इस मामले में जुड़े लोगों की कॉल डिटेल की भी पड़ताल हो रही है, जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें