IIM इंदौर ने जारी किया CAT 2020 एग्जाम का रिजल्ट, यहां देखें अपना नतीजा

Smart News Team, Last updated: Sat, 2nd Jan 2021, 11:59 PM IST
  • 9 नवंबर 2020 को आईआईएम इंदौर ने कॉमन एडमिशन टेस्ट यानि CAT और CBT परीक्षा आयोजित की थी. 31 दिसंबर 2020 को कैट 2020 के फाइनल आंसर की जारी की गई थी. आईआईएम -इंदौर ने कैट 2020 के परीक्षा पैटर्न में कई बड़े बदलाव किए थे.
IIM इंदौर के ऑफिशियल वेबसाइट पर CAT 2020 के नतीजे घोषित.

इंदौर- शनिवार को इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट, इंदौर ने IIM-CAT 2020 के नतीजे घोषित कर दिए. यह रिजल्ट इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट, इंदौर के ऑफिशियल वेबसाइट पर देखा जा सकता है. iimcat.ac.in पर अभ्यर्थी ऑनलाइन अपना रिजल्ट देख सकते हैं.

बताते चलें कि 29 नवंबर 2020 को आईआईएम इंदौर ने कॉमन एडमिशन टेस्ट यानि CAT और CBT परीक्षा आयोजित की थी. 31 दिसंबर 2020 को कैट 2020 के फाइनल आंसर की जारी की गई थी. आईआईएम -इंदौर ने कैट 2020 के परीक्षा पैटर्न में कई बड़े बदलाव किए थे. परीक्षा का आयोजन तीन सत्रों में किया गया था साथ ही परीक्षा का समय भी घटाकर 120 मिनट कर दिया गया था.

इंदौर : मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने वृद्ध महिला के आंसू पोछे और गले लगा लिया

गौरतलब है कि पिछले साल तक यह परीक्षा दो सत्रों में आयोजित की जाती थी. इसके अलावा यह परीक्षा 3 घंटे की होती थी. पहले पश्नपत्र में तीन भाग होते थे. बताते चलें कि मौखिक योग्यता और कम्प्रीहेंशन रीडिंग, डेटा इंटरप्रिटेशन और लॉजिकल रिजनिंग, गणनात्मक क्षमता के लिए अभ्यर्थियों को 40 प्रत्ये सेक्शन के लिए दिए जाते थे. इसके अलावा एक सेक्शन के प्रश्नों का जवाब देते वक्त अभ्यर्थी को एक दूसरे सेक्शन के प्रश्न अटेंड करने की अनुमति नहीं होती थी.

इंदौर में बर्ड फ्लू की दस्तक, 50 कौवों की मौत, मध्य प्रदेश हाई अलर्ट पर

इंदौर : मारपीट के विरोध में एमवाय अस्पताल के जूनियर डॉक्टर्स ने की हड़ताल

कॉमेडियन ने उड़ाया देवी-देवताओं का मजाक, बीजेपी MLA के बेटे का विरोध, 5 अरेस्ट

इंदौर में एक घर से पकड़ाई 70 पेटी महंगी अंग्रेजी शराब

इंदौर: सहेली की फर्जी इंस्टाग्राम आईडी बनाकर अश्लील फोटो अपलोड की, उसके बाद...

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें