रेल यात्री ध्यान दें! भोपाल-जबलपुर डिवीजन ने 326 ट्रेनों का बदला टाइम, लिस्ट

Indrajeet kumar, Last updated: Fri, 1st Oct 2021, 4:05 PM IST
  • भारतीय रेलवे ने 1 अक्टूबर से भोपाल और जबलपुर रेल मंडल से चलने वाली लगभग 326 ट्रेनों के खुलने और पहुंचने के समय में बदलाव किया है. ये बदलाव स्पेशल पैसेंजर ट्रेनों में किया गया है.
भारतीय रेलवे (फाइल फोटो)

इंदौर. भारतीय रेलवे ने 1 अक्टूबर से भोपाल और जबलपुर रेलवे मंडल से चलने वाली सभी स्पेशल पैसेंजर ट्रेन के समय में बदलाव किया है. समय बदलने वाली ट्रेनों की संख्या लगभग 326 होंगी. रेलवे ने 1 अक्टूबर से यात्रा करने वाले यात्रियों से अपील किया है कि रेलवे पूछताछ हेल्पलाइन नंबर 139 पर पूछताछ कर सकते हैं. साथ ही नेशनल ट्रेन इंक्वायरी की वेबसाइट और मोबाइल एप के जरिये भी बदले समय को जान सकते हैं.

रेलवे के एक अधिकारी के मुताबिक भोपाल और जबलपुर रेल मंडलों में चलने वाले ट्रेनों के अलावा कोटा रेलवे मंडल में चलने वाले स्पेशल पैसेंजर ट्रेनों के समय में भी बदलाव किया जाएगा. उन्होंने ये भी बताया कि जबलपुर और कोटा रेल मंडलों में चलने वाले लगभग 326 ट्रेनों के पहुंचने और खुलने के समय में बदलाव किया जाएगा. रेलवे अधिकारी में कहा यात्री अपनी ट्रेन को छूटने से बचने के लिए नए समय को देख लें. साथ रेलवे उन सभी यात्रियों को मैसेज और ईमेल अलर्ट भेज रहा है जिन्होंने अपनी ट्रेन बुक कर ली है.

रेलवे ने किए 13 जोड़ी ट्रेनों के शेड्यूल में बदलाव, एक दिसंबर से 28 फरवरी तक ये है नया प्लान

रेलवे अधिकारी ने बताया कि इंदौर से चलने वाले सभी ट्रिनोंके डिब्बे नए होंगे. साथ ही 15 ट्रेनों के डिब्बे एलएचबी (LHB) होंगे. जिससे यात्रियों को आरामदेह यात्रा मिल सकेगा. उन्होंने ये भी बताया कि LHB कोच पिछले ट्रेनों के तुलना में ज्यादा आरामदायक और तेज चलेंगी. ये LHB कोच लगभग 110 किलोमीटर प्रति घंटा के रफ्तार से चल सकती हैं. उन्होंने बताया कि रेलवे ने हाल ही में इंदौर-हावड़ा स्पेशल ट्रेनों को LHB कोच के डिब्बों के साथ चलाने का फैसला किया है. साथी ही इंदौर-पटना स्पेशल ट्रेन और शांति एक्सप्रेस को LHB कोच के साथ चलाने की योजना बना रहा है. रेलवे के मुताबिक इंदौर-अमृतसर, इंदौर-चंडीगढ़, इंदौर-दिल्ली, इंदौर-पुणे, मालवा एक्सप्रेस, इंदौर-देहरादून, गुवाहाटी एक्सप्रेस, इंदौर-नागपुर एक्सप्रेस के सभी कोच LHB होंगे.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें