इंदौर में 106 पुलिसकर्मियों के तबादले, DIG ने एक TI, 92 इंस्पेक्टर और 13 सूबेदार को बदला

Swati Gautam, Last updated: Sat, 6th Nov 2021, 3:37 PM IST
  • इंदौर में आगामी चुनावों को लेकर जिन पुलिस अफसरों को एक ही थाने में 3 साल से ज्यादा समय हो गया है उन अफसरों के तबादले कर दिए गए हैं. DIG मनीष कपूरिया ने 106 थानेदारों (सब इंस्पेक्टर) के तबादले की सूची जारी कर दी है जिसमें 92 इंस्पेक्टर और 13 सूबेदारों की अदला बदली हुई है.
इंदौर में 106 पुलिसकर्मियों के तबादले, DIG ने एक TI, 92 इंस्पेक्टर और 13 सूबेदार को बदला . फाइल फोटो

इंदौर. बिहार में आगामी चुनावों को लेकर राज्य में तैयारियां जोरो शोरों पर हैं. इसी के चलते पुलिस प्रशासन ने भी बड़ा फैसला लिया है जिसमें DIG ऑफिस से 106 पुलिसवालों के तबादले की लिस्ट निकली है. नियम के अनुसार जिन पुलिस अफसरों को एक ही थाने में 3 साल से ज्यादा समय हो गया है उन अफसरों के तबादले कर दिए गए हैं. लिस्ट में ज्यादातर थानेदारों और सूबेदारों के थाने बदले गए हैं. 92 सब इंस्पेक्टर और सहायक सब इंस्पेक्टर के भी तबादले हुए तो वहीं 13 सूबेदारों की भी अदला बदली कर दी गई है.

बता दें कि DIG मनीष कपूरिया ने 106 थानेदारों (सब इंस्पेक्टर) के तबादले की सूची जारी कर दी है. यातायात विभाग के सूबेदार को पूर्व से पश्चिम और पश्चिम से पूर्व में अदला बदली कर दी गई है. जानकारी अनुसार टीआई दिलीप सिंह परिहार को यातायात पूर्व से यातायात पश्चिम भेजा गया है. वहीं, यातायात विभाग के ही 13 सूबेदारों को भी पूरब से पश्चिम और पश्चिम से पूरब इलाके में भेजा गया है. इसके अलावा राज्य के थानों के 92 सब इंस्पेक्टर और सहायक सब इंस्पेक्टर के भी तबादले किए गए हैं.

CBSE Exam: 10वीं और 12वीं के लिए जल्द जारी होगा एडमिट कार्ड, ये है डाउनलोड करने का तरीका

अधिकारियों का कहना है कि तबादले सामान्य प्रक्रिया के तहत किए गए हैं. तबादले हुए अफसरों में संतोष मिश्र का सराफा से द्वारकापुरी, प्रेमसिंह निगवाल और धरमवीर सिंह चौहान को पंढरीनाथ से भंवरकुआं भेजा गया है तो विजेंद्र शर्मा को एरोड्रम से सदर बाजार, लोकेंद्रसिंह खड़ेल को चंदननगर से मल्हारगंज सहित कई थानेदारों को दूसरे थानों में पदस्थ किया गया है. ऐसे ही जूनी इंदौर में पदस्थ थानेदार अंकिता मंडलोई को राजेंद्र नगर थाने, भंवरकुआं से विक्रम मंडलोई को बेटमा और समयलाल यादव और बिरजू गोयल को पंढरीनाथ, रावजी बाजार से संतरामसिंह और ब्रजेश शर्मा को क्रमश: अन्नपूर्णा और मल्हारगंज भेजा गया है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें