इंदौर: 30 कंपनियां अक्टूबर से दिसंबर में करेंगी प्लेसमेंट

Smart News Team, Last updated: Wed, 9th Sep 2020, 4:34 PM IST
  • इंदौर. डीएवीवी ने 155 नई कंपनियों से किया संपर्क, 30 कंपनियां प्लेसमेंट के लिए तैयार कंपनियों ने अक्टूबर से दिसंबर तक का दिया समय, युवाओं को मिलेगा रोजगार कोरोना के चलते इस बार 6 माह में 60 से घटकर 2 फ़ीसदी पहुंचा प्लेसमेंट.
प्रतीकात्मक तस्वीर 

इंदौर। इंदौर के युवाओं के लिए जल्द ही रोजगार के अवसर उपलब्ध होंगे. इसके लिए 30 कंपनियों ने अपनी हामी भर दी है. जल्द ही इंदौर के डीएवीवी में 30 कंपनियां युवाओं को प्लेसमेंट देने के लिए आ रही है. कंपनियों ने डीएवीवी से अक्टूबर से दिसंबर तक का समय मांगा है. इस बीच कंपनियां प्लेसमेंट के लिए कैंपस में आएंगी.बता दें कि डीएवीवी द्वारा छात्रों के प्लेसमेंट के लिए 155 कंपनियों से संपर्क किया गया.

इनमें से ज्यादातर कंपनियों ने प्लेसमेंट के लिए मना कर दिया लेकिन 30 कंपनियों ने छात्रों के प्लेसमेंट के लिए अपनी हामी भर दी है. यह कंपनियां अक्टूबर से दिसंबर के बीच प्लेसमेंट के लिए कैंपस में आएंगी.प्लेसमेंट ऑफिसर अवनीश व्यास ने बताया कि प्लेसमेंट बढ़ाने के लिए पीथमपुर जैसे करीब के इंडस्ट्रियल एरिया से ही संपर्क किया जा रहा है ताकि युवाओं के लिए अपने ही क्षेत्र में रोजगार के अवसर उपलब्ध हो सके.

अपने ही क्षेत्र में रहकर जॉब करने की सोच रखने वाले युवाओं के लिए यहां जॉब करना बेहतर होगा. युवाओं की मानसिक सोच को ध्यान में रखते हुए भी अलग-अलग कंपनियों से संपर्क स्थापित किया जा रहा है. 10 से कम रिक्रूटमेंट के लिए ऑनलाइन होगा इंटरव्यू

10 से कम जॉब्स के लिए ऑफर करने वाली कंपनियां ऑनलाइन रिक्रूटमेंट करने की तैयारी में है. ऐसी कंपनियां नवंबर में प्लेसमेंट करेंगे. जैकसन फार्मा मुंबई के डायरेक्टर पीयूष कामदार ने बताया कि 2 माह में हालात बदल जाएंगे. हालात में सुधार होते ही प्लेसमेंट किया जाएगा.

परख्या सॉल्यूशन के सीईओ स्वप्निल परख्या व नोएडा की वी-हाईटेक सॉफ्टवेयर कंपनी के एमडी जीएस माथुर ने बताया कि दिसंबर से जनवरी के बीच नए जॉब्स क्रिएट होंगे. इस दौरान कंपनियों द्वारा प्लेसमेंट किया जाएगा.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें