इंदौर: बुधवार को शहर में कोरोना के 372 मामले आए सामने, 3 की मौत

Smart News Team, Last updated: 15/10/2020 02:44 PM IST
  • बुधवार को शहर में कोरोना संदिग्ध 2818 मरीजों के सैंपल जांचे गए थे, जिसमें से 372 लोग संक्रमित पाए गए हैं. वहीं, बुधवार को 3 लोगों की अपनी जान गंवानी पड़ गई.
इंदौर में लगातार कोरोनावायरस से संक्रमितों के आंकड़े बढ़े

 इंदौर:लगातार कोरोनावायरस से संक्रमितों के आंकड़े बढ़ते जा रहे हैं. बुधवार को शहर में 372 नए मामले सामने आए. बता दें, बुधवार को कोरोना संदिग्ध 2818 मरीजों के सैंपल जांचे गए, जिसमें से 372 सैंपल संक्रमित निकले. जहां देश में कोविड-19 के मामले 73 लाख के पार पहुंच चुके हैं. वहीं, इंदौर में अब तक 3 लाख 42 हजार 932 सैंपल की जांच की जा चुकी है, इनमें से 30754 पॉजिटिव पाए गए. बुधवार को 116 मरीज हॉस्पिटल से डिस्चार्ज किए गए. इनमें से 26373 लोग ठीक होकर अपने घर वापस लौट चुके हैं. 3 संक्रमितों की इस खतरनाक वायरस के कारण जान चली गई.

राजनीतिक कार्यक्रम के लिए सरकारी खाते के इस्तेमाल पर हाईकोर्ट ने मांगा जवाब

वहीं, शहर में 3732 कोरोना पॉजिटिव मरीजों का इलाज चल रहा है. इंदौर में इस खतरनाक वायरस से अपनी जान गंवाने वाली की संख्या अब 649 हो चुकी है. इंदौर के शहरी और ग्रामीण क्षेत्रों से रोजाना करीब 450 से ज्यादा नए कोरोना संक्रमित मरीज सामने आ रहे हैं. मरीजों के बढ़ने के साथ ही इनके ठीक होने का सिलसिला भी लगातार जारी है. बता दें, शहर में बुधवार को इंडेक्स मेडिकल कॉलेज से 30 मरीज स्वस्थ होकर घर लौटे, इनमें 90 साल के बुजुर्ग भी शामिल रहें.

बता दें, आयुष विभाग इंदौर जिले के ग्रामीण इलाकों में पांच स्वास्थ्य व कल्याण केंद्र अगले एक महीने में शुरू करने की तैयारी कर रही है. यहां पर लोगों को योग के साथ-साथ ऋतुचर्या व दिनचर्या के बारे में बताया जाएगा. यह सुविधा उन ग्रामीण इलाकों में उपलब्ध करवाई जाएगी, जहां पर आयुर्वेदिक औषधालय संचालित हो रहे हैं. इसके जरिए लोगों को रोग प्रतिरोधक क्षमता को मजबूत करने की भी शिक्षा की जाएगी.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें