इंदौर: 70 करोड़ की MDMA ड्रग्स मामले में मुंबई ब्लास्ट के अपराधी समेत 4 गिरफ्तार

Smart News Team, Last updated: Thu, 8th Jul 2021, 6:48 AM IST
क्राइम ब्रांच ने 5 जनवरी को पांच आरोपियों से 70 करोड़ रुपए के 70 किलो एमडीएम ड्रग्स किए थे बरामद. एमडीएमए ड्रग मामले में आरोपी अयूब इब्राहिम कुरैशी और वसीम खान 1993 के मुंबई ब्लास्ट मामले में काट चुके हैं सजा
एमडीएमए ड्रग्स मामले में क्राइम ब्रांच टीम ने अभी तक 32 लोगों को गिरफ्तार किया है.

70 करोड़ रुपए की एमडीएमए ड्रग मामले में इंदौर की क्राइम ब्रांच टीम को बड़ी सफलता मिली है. मंगलवार को इंदौर की क्राइम ब्रांच टीम ने चार अन्य आरोपियों को भी गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है. अभी तक क्राइम ब्रांच की टीम इस मामले में कुल 32 लोगों को गिरफ्तार कर कर चुकी है.

इंदौर के डीआईजी मनीष कपूरिया ने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा चलाए जा रहे 'ऑपरेशन प्रहार' के तहत यह कार्रवाई की गई है जिसमें इंदौर की क्राइम ब्रांच टीम ने मुंबई से ड्रग्स का कारोबार करने वाले चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. यह चारों ड्रग्स के कारोबार में नेटवर्क की भूमिका निभाते थे. इनमें से एक आरोपी महिला है. महिला आरोपी मुंबई में ड्रग्स की सप्लाई करती थी. इसी के जरिए मुंबई के अलग-अलग जगहों पर ड्रग्स की सप्लाई की जाती थी. 

राजस्थान: बदमाशों के दिनदहाड़े ताबड़तोड़ हमले से युवक की इलाज के दौरान मौत

इंदौर क्राइम ब्रांच टीम ने बताया कि यह चारों आरोपी एमडीएमए के नेटवर्क से जुड़े हुए हैं. इनमें से महिला आरोपी का नाम महजबीन शेख है जबकि अन्य तीन आरोपी सलीम चौधरी, जुबेर हलाई और अनवर लाला नाम के बताए जा रहे हैं. क्राइम ब्रांच टीम ने एमडीएमए ड्रग के नेटवर्क को तोड़ने के लिए मुंबई में कई जगहों पर दबिश दी थी और अंत में इंदौर क्राइम ब्रांच टीम ने चारों आरोपियों को मुंबई से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

दो आरोपी 1993 के मुंबई ब्लास्ट मामले में काट चुके हैं सजा

एमडीएमए ड्रग्स मामले में क्राइम ब्रांच टीम ने अभी तक 32 लोगों को गिरफ्तार किया है. इनमें से दो आरोपी ऐसे हैं जो 1993 के मुंबई ब्लास्ट के आरोपी रह चुके हैं. इन दोनों ही आरोपियों पर दोष सिद्ध होने पर सजा मिली थी. दोनों ही मुंबई ब्लास्ट मामले में सजा काट चुके हैं. यह दोनों आरोपी अयूब इब्राहिम कुरैशी और वसीम खान है. दोनों को पुलिस ने मुंबई से गिरफ्तार किया था. इनमें से एक आरोपी टी-सीरीज कंपनी के मालिक गुलशन कुमार की हत्याकांड में शामिल अबू सलेम गैंग का सदस्य रहा है.

मोदी कैबिनेट: राजस्थान के भूपेंद्र यादव, अश्निवी वैष्णव नए केंद्रीय मंत्री बने

क्या है एमडीएमए में ड्रग्स मामला

क्राइम ब्रांच पुलिस ने 5 जनवरी को 5 आरोपियों से 70 करोड़ रुपए के 70 किलोग्राम एमडीएमए ड्रग्स बरामद किया था. इन आरोपियों के पास से करीब 13 लाख रुपए नगद भी बरामद हुए थे. पुलिस ने इन्हें मुंबई से गिरफ्तार किया था. आरोपी मध्य प्रदेश और तेलंगाना के रहने वाले बताए जा रहे हैं. आरोपी ड्रग्स के लेनदेन के लिए इकट्ठा हुए थे. पूछताछ में आरोपियों ने बताया कि वह ट्रेन, प्लेन, बस, ट्रक, ट्रांसपोर्ट और निजी कार सहित अन्य माध्यमों से ड्रग्स की हेराफेरी करते थे. आरोपी इतने शातिर थे कि ट्रांसपोर्ट से ड्रग्स भेजते समय इसे मुर्गी दाना पाउडर या बीमारियों के वैक्सीन का पाउडर बताते थे जिन्हें अक्सर पुलिस भाप नहीं पाती थी और आसानी से यह ड्रग्स को एक जगह से दूसरी जगह ट्रांसपोर्ट कर ले जाते थे. इस मामले में अभी तक कुल 32 आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें