इंदौर: विपक्षियों ने 9 सितंबर को रात 9 बजे 9 मिनट के लिए लाइट ऑफ करने की अपील की

Smart News Team, Last updated: 09/09/2020 02:51 PM IST
  • लाइट ऑफ कर दिया लालटेन या मोमबत्ती जलाने की अपील की गयी कांग्रेस सहित अन्य विपक्षी दलों ने भाजपा के खिलाफ फूंका बिगुल लॉकडाउन के दौरान प्रधानमंत्री मोदी के 5 मिनट लाइट बन्द किए जाने के विरोध में बुधवार को 9 मिनट लाइट ऑफ रखने की अपील की देशभर के युवाओं व बेरोजगारों से लाइट ऑफ रखने की अपील की गई.
प्रतीकात्मक तस्वीर 

इंदौर। इंदौर में कांग्रेस सहित विपक्षी दलों ने बुधवार को रात 9 बजे 9 मिनट के लिए लाइट ऑफ रखने की अपील की. इस दौरान रात 9 बजे दीया मोमबत्ती या लालटेन जला कर विरोध प्रकट करने की अपील की गई है. दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लॉकडाउन में शाम 5 बजे 5 मिनट के लिए कोरोना योद्धाओं के उत्साहवर्धन के लिए 5 मिनट लाइट ऑफ किए जाने की अपील की गई थी.

इसी के परिपेक्ष में बुधवार को विपक्षी दलों द्वारा बुधवार को रात 9 बजे 9 मिनट के लिए देशभर में लाइट ऑफ किए जाने की अपील की गई.इस दौरान कांग्रेस के स्थानीय नेताओं व कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने इसमें बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने के लिए युवाओं से अपील की है.

कई छात्र संगठनों से मिलकर कार्यक्रम को सफल बनाए जाने के लिए अपील की है. ट्विटर हैंडल पर इस मुहिम को लेकर अलग-अलग नेताओं ने ट्वीट किए हुए हैं. राजस्थान में इसका भरपूर असर देखने को मिल सकता है. वहीं उत्तर प्रदेश के कुछ शहरों में भी इसे लेकर आंदोलन चलाए जा रहे हैं. छात्र संगठनों द्वारा रोजगार को लेकर मुहिम चलाई जा रही है.

अलग-अलग संगठनों द्वारा कार्यक्रम को सफल बनाए जाने के लिए सोशल मीडिया, व्हाट्सएप ग्रुप व फेसबुक के जरिए लोगों को भाग लेने के लिए अपील की जा रही है.बिहार में चल रहे चुनावी प्रकरण में इसे जमकर तूल दी जा रही है. इसे मुहिम बनाते हुए अधिक से अधिक लोगों को जोड़ने का प्रयास किया जा रहे हैं ताकि रात 9 बजे को आयोजित होने वाले लाइट बंद कार्यक्रम में अधिक से अधिक लोग भाग ले सकें. बिहार में तेजस्वी यादव ने इसे मुहिम के तौर पर चलाया है. इस दौरान उन्होंने ट्विटर हैंडल पर भी लोगों से मुहिम को सपोर्ट करने की अपील की है.

प्रियंका व अखिलेश ने भी किया समर्थन

प्रियंका गांधी ने ट्विटर पर लिखा इस देश का युवा अपनी आवाज सुनाना चाहता है. अपनी रूकी हुई भर्तियों, परीक्षाओं की तिथियों, अपॉइंटमेंट एवं नई नौकरियों को लेकर युवा अपनी आवाज उठा रहा है. आज हम सबको युवाओं की रोजगार की लड़ाई में उनका साथ देने की जरूरत है. उन्होंने ट्विटर हैंडल पर हैश टैग 9बजे 9मिनटयुवाओंकीबात किया है. वही अखिलेश यादव ने युवाओं के साथ खड़े होकर उनका समर्थन किए जाने की बात कही है उन्होंने कहा कि यही युवाओं की बात है जो जुल्मी हुक्मरानों के खिलाफ उठाई गई है.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें