Indore Airport से उड़ानों की संख्या 60 तक पहुंची, विंटर शेड्यूल में और बढ़ेगी

Indrajeet kumar, Last updated: Tue, 28th Sep 2021, 4:05 PM IST
  • इंदौर के अहिल्याबाई होलकर अंतराष्ट्रीय एयरपोर्ट से उड़ने वाली फ्लाइट की संख्या बढ़कर 60 तक पहुंच गई है. अगले महीने से विंटर शेड्यूल लागू होने के बाद इंदौर से उड़ानों की संख्या और बढ़ने की उम्मीद है.
देवी अहिल्याबाई होलकर एयरपोर्ट, इंदौर

इंदौर. देवी अहिल्याबाई होलकर अंतराष्ट्रीय हवाईअड्डा पर रोज की उड़ानों की संख्या बढ़ कर 60 तक पहुंच गई है. कोरोना काल में इस एयरपोर्ट से होने वाली उड़ानों की संख्या काफी कम हो गई थी. जबकि कोरोना काल से पहले उड़ानों की संख्या 98 तक थी. अगले माह से इस एयरपोर्ट ओर विंटर शेड्यूल लागू होने वाला है जिससे फ्लाइट की संख्या और उम्मीद जताई जा रही है. प्रबंधन से मिली जानकारी के मुताबिक इंदौर आने वाली उड़ानों की संख्या 30 है. और लगभग इतनी ही उड़ाने इंदौर से दूसरे एयरपोर्ट के लिए जा रही है.

इसके अलावा इंडिगो एयरलाइंस अपने तीन विमानों की पार्किंग भी अहिल्याबाई होलकर एयरपोर्ट पर ही कर रहा है. वहीं यात्रियों की बात करें तो औसतन 5600 यात्री रोज इस एयरपोर्ट से सफर कर रहे हैं. अगले महीने लागू होने वाले विंटर शेड्यूल से दैनिक यात्रियों की संख्या में भी बढ़ने की संभावना है. प्राइवेट एयरलाइंस कंपनी इंडिगो बंद हो चुके शहरों से उड़ान शुरू करने की तैयारी में है. जबकि एक और कंपनी फ्लाय बिग भी इंदौर से उड़ान भरने की तैयारी कर रहा है. फ्लाय बिग ने इंदौर एयरपोर्ट पर अपना बेस बनाया था. जो इंदौर से रायपुर और अहमदाबाद के लिए यात्रा शुरू किया था.

MP: पति ने पेश की मोहब्बत की मिसाल, कोरोना से मौत के बाद बनवाया पत्नी का मंदिर

इधर स्टार एयर और अन्य कंपनियां भी कुछ नए शहरों से इंदौर को जोड़ने के बारे में विचार कर रही है. जिसके बाद इंदौर से होने वाली उड़ानों की संख्या बढ़ जाएगी. साथ ही यात्रियों को फ्लाइट चेंज करने की समस्या से निजात मिल जाएगा. रहे उड़ानों की संख्या बढ़ने पर यात्रियों को कम किराए पर सीटें मिलेंगी. फिलहाल लगभग 19 शहरों से इंदौर के लाइट सीधी फ्लाइट उपलब्ध है. मध्य प्रदेश के सभी एयरपोर्ट से ज्यादा है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें