इंदौर: बाल्मीकि समाज ने अपने घरों में वीर गोगादेव का मनाया जन्मोत्सव

Smart News Team, Last updated: 14/08/2020 12:56 PM IST
  • कोरोना महामारी के चलते समाज के लोगों ने अपनी-अपनी बस्ती व मोहल्लों में ही छड़ी निशान का पूजन किया. समाज द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए मनाया गया जन्मोत्सव.
वीर गोगादेव(फाइल फोटो)

इंदौर। बाल्मीकि समाज के लोगों ने गुरुवार को धूमधाम से वीर गोगादेव का जन्मोत्सव मनाया. इस दौरान लोगों ने अपने घरों व मोहल्लों में एकत्र होकर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए जन्मोत्सव मनाया.

कोरोना महामारी के चलते समाज के लोगों ने अपनी-अपनी बस्ती मोहल्लों में ही छड़ी निशान का पूजन किया. इस दौरान समाज के लोगों ने वीर गोगादेव की महाआरती की. आरती के दौरान सभी के मुंह परमार्थ लगे हुए थे साथ ही सभी ने सरकार द्वारा जारी की गई गाइडलाइंस को भी फॉलो किया.

इस दौरान लोग 2 गज से अधिक की दूरी पर खड़े होकर आरती करते हुए नजर आए. महाआरती के बाद समाज के लोगों ने प्रसाद वितरित किया.

बाल्मीकि युवा संगठन द्वारा अपने मुख्य निर्णायक मंच के सदस्यों के साथ बस्तियों में जाकर उस्ताद, खलीफाओं का सम्मान किया गया. इंदौर वाल्मीकि युवा संगठन के अध्यक्ष लीलाधर करोसिया ने बताया कि वीरू भगत राजमोहल्ला, सिंगा भगत पलासिया, श्याम भगत सिरसिया मालवा मिल, सावन भगत खरे भंवरकुआं व भूरा भगत जूना रिसाला, विशाल भगत उषा फाटक जेल रोड को बस्ती में ही जाकर शील्ड प्रदान कर शॉल-श्रीफल के साथ सम्मानित किया गया. इस अवसर पर पंढ़रीनाथ स्थित गोगादेव मंदिर के मुख्य पुजारी सीबी मारोठ व महंत महेश नरवाले का मंदिर परिसर में ही मोमेंटो भेंटकर सम्मान किया गया.

बाल्मीकि युवा संगठन की ओर से सुधीर डागर, नरेश कल्याणी, संतोष पहलवान व बंटी करे मौजूद रहे.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें