इंदौर: प्रधानमंत्री मोदी के लाइव प्रसारण को सुनने के लिए जुटे पटरी व्यवसायी

Smart News Team, Last updated: Wed, 9th Sep 2020, 11:04 AM IST
  • प्रधानमंत्री एनआईसी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग फेसबुक लाइव के जरिये प्रदेश के शहरी पथ विक्रेताओं को करेंगे संबोधित पटरी व्यवसायी व फेरी लगाने वाले व्यापारियों के बैठने की व्यवस्था प्रधानमंत्री मोदी से मुखातिब होने के लिए झाड़ू बनाने वाले छगनलाल वर्मा भी पहुंचे
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

इंदौर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को एनआईसी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग फेसबुक लाइव के जरिए प्रदेश के पटरी व्यवसायियों से बात करेंगे.

इसको लेकर विगत 2 दिनों से तैयारियां जोरों पर चल रही है. बुधवार को सुबह ही विभिन्न चौराहों पर पटरी व्यवसायियों के बैठने की व्यवस्था की गई.

इस दौरान पटरी व्यवसायियों के बैठने के लिए कुर्सी के अलावा धूप से बचने के लिए टेंट भी लगाए गए. सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किए जाने के उद्देश्य से कुर्सियों के बीच में 2 मीटर की दूरी रखी गई. इसके अलावा कुर्सियों को सैनिटाइज भी किया गया है. साथ ही टेंट के बाहर सैनिटाइजर व मास्क भी उपलब्ध कराया जा रहा है.

अलग-अलग चौराहों पर बीजेपी कार्यकर्ताओं पदाधिकारियों द्वारा पटरी व्यवसायियों के लिए जलपान की व्यवस्था कराई जा रही है. बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11 बजे लाइव होंगे.

इंदौर के रविंद्र नाट्य गृह के साथ राजवाड़ा, 56 दुकान, मालवा मिल चौराहे पर लाइव प्रसारण किया जा रहा है. इसके बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सांवेर विधानसभा के झाड़ू बनाने वाले छगनलाल वर्मा से लाइव चर्चा करेंगे.

सांवेर के एसडीएम कार्यालय के पास जरूरी व्यवस्थाएं कर दी गई है. परियोजना अधिकारी जिला शहरी विकास अभिकरण प्रवीण उपाध्याय ने बताया कि इस स्कीम के तहत जिले में 24184 पात्र शामिल है.

जिन को प्रमाण पत्र दिए गए हैं. इन सभी को 10,000 रुपए अनुदान के रूप में दिए गए हैं ताकि पटरी व्यवसायी दोबारा से अपना व्यवसाय शुरू कर सकें.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें