कोरोना की तीसरी लहर से लड़ने को तैयार इंदौर, सीएम शिवराज लेंगे जायजा

Smart News Team, Last updated: Wed, 30th Jun 2021, 2:52 PM IST
  • मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर कोरोना की तीसरी लहर से लड़ने की पूरी तैयारियां कर चुकी है, जिसका जायजा लेने के लिए सीएम शिवराज सिंह चौहान वहां का एक दौरा करेंगे और सभी तैयारियों को देखेंगे. साथ ही बताया जा रहा है कि कोरोना की तीसरी लहर से निपटने के लिए शहर में करीब दस हज़ार बिस्तरों की व्यवस्था की जा रही है.
Indore CM Shivraj Chauhan

इस समय में देश का हर शहर कोरोना से लड़ने की तैयारियों में लगा है. वहीं ऐसे में मध्यप्रदेश की आर्थिक राजधानी इंदौर भी इस मामले में पीछे नहीं है. वो भी कोरोना की तीसरी लहर को लेकर अब पूरी तरह से तैयारियों में लगा हुआ है, जो तेजी से जोर पकड़ रही है. वहीं सामने आ रही जानकारी की माने तो तीसरी लहर से निपटने के लिए शहर में करीब दस हजार बिस्तरों की व्यवस्था की जा रही है. साथ ही बताया जा रहा है कि शहर में हो रही तीसरी लहर को लेकर की जा रही इन तैयारियों का जायजा खुद सीएम शिवराज सिंह चौहान लेंगे. 

इसी के चलते लेटलतीफी को दूर कर अटके हुए कामो में अब तेजी लाई जा रही है. बताया जा रहा है कि सीएम शिवराज सिंह चौहान इस हफ्ते शहर में वैक्सीनेशन अभियान और तीसरी लहर की तैयारियों का ज़ायजा लेने इंदौर आएंगे, जिसके लिए वहां सभी तरह की व्यवस्था में तेजी लाई जा रही है. वहीं इससे पहले मंगलवार को कलेक्टर मनीष सिंह ने पीसी सेठी अस्पताल का दौरा किया. मिली जानकारी के अनुसार राज्य सरकार इस अस्पताल को कोविड अस्पताल में तब्दील करने के काम जुटी है. इस अस्पताल में पॉजिटिव गर्भवती महिलाओं के साथ संक्रमित बच्चों को का भी इलाज किया जाएगा. 

इंदौर में दुनिया का 5वां सबसे लंबा हाई स्पीड सुपर कार टेस्टिंग ट्रैक शुरू

साथ ही अस्पताल में फिलहाल में 110 बेड हैं, जिसे बढ़ाकर सवा दो सौ किया जाएगा. वहीं 30 बेड गर्भवती महिलाओं के लिए आरक्षित किया जाएगा. इसके अलावा अस्पताल परिसर में ऑक्सीजन प्लांट भी काफी समय से आ चुका है. बता दें कि मध्य प्रदेश का इंदौर शहर स्वच्छता के लिए जाना जाता है, लेकिन अब ये शहर कोरोना के मामले देश के टॉप 5 राज्यों में जगह अपना नाम दर्ज करवा चुका है. साथ ही वैक्सीनेशन के मामले में भी शहर ने नया रिकॉर्ड बनाया है. मध्य प्रदेश में अब तक 2 करोड़ से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लग चुकी है.

पेट्रोल डीजल आज 30 जून का रेट: रिकॉर्ड बढ़ोत्तरी के बाद भोपाल, इंदौर, ग्वालियर, जबलपुर में नहीं बढ़े दाम

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें