इंदौर: कंप्यूटर बाबा ने शिवराज सरकार को बताया धर्म विरोधी

Smart News Team, Last updated: Mon, 31st Aug 2020, 3:36 PM IST
  • कंप्यूटर बाबा ने गौ हत्या को लेकर सड़क पर उतरने की दी चेतावनी. महामंडलेश्वर और षट दर्शन समिति के अध्यक्ष है कंप्यूटर बाबा कंप्यूटर. बाबा ने पूर्ववर्ती कमलनाथ सरकार की जमकर तारीफ की.
शिवराज सिंह चौहान

इंदौर: महामंडलेश्वर और षट दर्शन समिति के अध्यक्ष कंप्यूटर बाबा ने प्रदेश सरकार पर गंभीर आरोप लगाते हुए निशाना लगाया है. उन्होंने शिवराज सरकार की आलोचना करते हुए उसे गौ हत्या तक की संज्ञा दे दी. इस दौरान कंप्यूटर बाबा ने पूर्ववर्ती कमलनाथ सरकार की जमकर तारीफ भी की है.

दरअसल कंप्यूटर बाबा ने प्रदेश की शिवराज सरकार पर सोमवार को जमकर निशाना साधा. इस दौरान कंप्यूटर बाबा ने प्रदेश सरकार पर गाय मारे जाने की योजना शुरू किए जाने का भी आरोप लगाया. प्रदेश सरकार द्वारा एक गाय के भोजन पर सिर्फ 1 रुपये 60 पैसे खर्च किया जाता है.

इतने कम रुपए में गाय तो क्या एक छोटे मेमने तक का भोजन नहीं हो पाएगा. यह योजना गाय मारो योजना है.

प्रदेश की शिवराज सरकार ने लगभग 1300 गौशालाओं में रहने वाली एक करोड़ 80 लाख गायों के लिए सिर्फ 11 करोड़ रूपये बजट पास किया है. यानी हर गाय पर लगभग 1.60 पैसे भोजन के लिए मिलेंगे.

उन्होंने शिवराज पर तंज कसते हुए कहा कि जब घास की एक छोटी गठरी भी 5 रुपए में आती है तो एक रुपए 60 पैसे में गाय का भरपेट भोजन कैसे मिलेगा.

 

कंप्यूटर बाबा ने सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि प्रदेश का संत समाज गायों के ऊपर हो रहे अत्याचार को सहन नहीं करेगा. गौशालाओं में बजट नहीं बढ़ाया गया पूरा संत समाज सड़क पर उतरकर बृहद रूप से विरोध प्रदर्शन करेगा .इसकी जिम्मेदारी प्रदेश सरकार की होगी. गायों को भूखे पेट मारना प्रदेश सरकार बंद करें. उनके लिए समुचित भोजन की व्यवस्था किए जाने के लिए संभावित बजट पास करें.

गाय हिंदू धर्म की पहचान है. शिवराज सरकार को गायों के प्रति अपनी संवेदना रखनी चाहिए.किसी भी प्रकार से गायों के भोजन को लेकर हीला हवाली नहीं किया जाना चाहिए. इसके लिए कम से कम 30 से 40 रुपये प्रतिदिन भोजन के रूप में प्रति गाय के ऊपर खर्च किए जाने का प्रावधान होना चाहिए जिससे सभी गायों को भरपेट भोजन मिल सके.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें