इंदौर: कांग्रेस विधायक संजय शुक्ला ने की जांच की मांग, नाला टैपिंग में भ्रष्टाचार का आरोप

Priya Gupta, Last updated: Wed, 15th Sep 2021, 9:54 AM IST
  • कांग्रेस विधायक संजय शुक्ला राज्य सरकार पर आरोप लगाया है कि नाला टैपिंग के काम में भारी भ्रष्टाचार किया गया है.
इंदौर: कांग्रेस विधायक संजय शुक्ला ने की जांच की मांग,

इंदौर:कांग्रेस विधायक संजय शुक्ला ने बारिश में डूबी इंदौर की सड़कों को लेकर जांच की मांग की है. संजय शुक्ला का आरोप है कि नाला टैपिंग के काम में भारी भ्रष्टाचार किया गया है. निगम के अधिकारियों के द्वारा गलत लाइने जोड़ दी गई है. जिसका खामियाजा शहर को भुगतना पड़ रहा है. विघायक का कहना है कि इंदौर में 3 घंटे में मात्र पौन इंच बारिश हुई थी इसमें ही इंदौर की सड़कें डूब गई और सड़कों पर भारी पानी भरा गया है.

सड़को का हाल इतना बुरा है कि लोग डूबते हुए जा रहे हैं. यह सड़कें नदी और तालाब के रूप में नजर आने लगी. उन्होंने कहा कि ये कोई पहला मौका नहीं है. इसके पहले भी मात्र 2 इंच बारिश मैं भी इंदौर शहर में  यही नजारा देखा था. ये नजारा बेहद ही शर्मनाक है इससे केवल जनता परेशान है. मध्य प्रदेश सरकार को इंदौर में बन रहे इन हालात के कारणों की जांच कराएं. उन्होंने शिवराज सिंह पर तंज कसते हुए कहा कि सीएम शिवराज सिंह चौहान यह कहते हुए नहीं थकते हैं कि इंदौर मेरे सपनों का शहर है.

पटना हाईकोर्ट का आदेश, सफाईकर्मी हड़ताल करें खत्म, राज्य सरकार कर्मियों की मांग पर करे विचार

सीएम को चाहिए कि अपने सपनों के शहर की बद से बदतर हालत देखें. इंदौर नगर निगम के अधिकारियों के द्वारा वाटर प्लस का तमगा हासिल करने के लिए नाला टैपिंग का काम गलत और लापरवाही तरीके से किया गया है. इन अधिकारियों के द्वारा गलत लाइन जोड़ने की वजह से शहर की जनता को इसका खामियाजा भुगतना पड़ रहा है. शहर के अनेक क्षेत्रों में होने वाले जलजमाव के कारण नागरिक परेशान हो जाते हैं.

उन्होंने प्रदेश के नगरीय प्रशासन मंत्री भूपेंद्र सिंह और प्रमुख सचिव नगरीय प्रशासन को पत्र लिखकर मांग की है कि इंदौर में नाला टैपिंग के तहत किए गए कामों की जांच कराई जाए और इंदौर में जलजमाव होने के कारणों को खोजा जाए.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें