इंदौर के ये विधायक कराएंगे अपने क्षेत्र के लोगों को अयोध्या दर्शन, हर महीने चलेगा अभियान

Swati Gautam, Last updated: Wed, 17th Nov 2021, 1:16 PM IST
  • कांग्रेस विधायक संजय शुक्ला अपने विधासभा क्षेत्र में हर वार्ड के नागरिकों को राम जन्मभूमि की यात्रा कराएंगे. यह अभियान हर महीने चला जायेगा. अयोध्या दर्शन यात्रा अभियान की शुरुआत 18 दिसंबर से की जा रही है. इस दिन विधानसभा क्षेत्र क्रमांक एक के वार्ड नंबर 9 के 600 नागरिकों का जत्था अयोध्या की यात्रा पर रवाना होगा.
इंदौर के ये विधायक कराएंगे अपने क्षेत्र के लोगों को अयोध्या दर्शन, हर महीने चलेगा अभियान. file photo

इंदौर. कांग्रेस विधायक संजय शुक्ला अपने विधासभा क्षेत्र में एक नई पहल करने जा रहे हैं जिसके चलते वे अपनी विधानसभा क्षेत्र के हर वार्ड के नागरिकों को राम जन्मभूमि की यात्रा कराएंगे. विधायक द्वारा इस अयोध्या दर्शन यात्रा अभियान की शुरुआत 18 दिसंबर से की जा रही है. इस दिन विधानसभा क्षेत्र क्रमांक एक के अंतर्गत आने वाले वार्ड क्रमांक 9 के 600 नागरिकों का जत्था अयोध्या की यात्रा पर रवाना होगा. बता दें कि इस यात्रा के लिए कांग्रेस नेता सर्वेश तिवारी और लवेश जायसवाल को संयोजक बनाया गया है. वहीं यह पहला मौका है जब इंदौर में किसी विधायक के द्वारा अपने विधानसभा क्षेत्र के नागरिकों को भगवान राम की जन्मभूमि की यात्रा पर ले जाया जा रहा है.

कांग्रेस विधायक संजय शुक्ला की यह पहल कासी अनोखी भी है. विधायक द्वारा शुरू की जा रही इस राम जन्मभूमि की यात्रा में महिलाओं और पुरुषों दोनों का दल शामिल होगा. इतना ही नहीं हर महीने इस विधानसभा क्षेत्र में अयोध्या दर्शन अभियान चलाया जाएगा. विधायक के विधानसभा क्षेत्र के वार्ड नंबर 9 के नागरिकों का दल सबसे पहले अयोध्या दर्शन की यात्रा पर रवाना होगा. विधायक संजय शुक्ला ने कहा कि मेरे विधानसभा क्षेत्र में कुल 17 वार्ड आते हैं. इनमें से हर महीने 1 वार्ड के नागरिकों को अयोध्या दर्शन की यात्रा पर भेजा जाएगा. इस अयोध्या दर्शन अभियान की शुरुआत 18 दिसंबर से की जा रही है.

अमेजन से हो रही गांजे की होम डिलिवरी! ई-कॉमर्स कंपनी ने कमाया 66 % कमीशन

विधायक संजय शुक्ला ने आगे कहा कि राम भगवान हम सभी के आदर्श हैं. हम सभी बचपन से लेकर अब तक रामायण पढ़ते और सुनते रहे हैं, जिसमें भगवान राम के जीवन की पूरी कहानी से हम सभी परिचित हैं. इसका नाट्य रूपांतरण भी टेलीविजन पर रामायण सीरियल के रूप में सभी ने देखा है. ऐसे में देश के हर नागरिक की इच्छा रहती है कि वह भगवान राम की जन्मभूमि अयोध्या में जाकर वहां दर्शन करें और मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम के जन्म स्थल पर पहुंचकर अपनी धोग लगाएं. इसी तथ्य को ध्यान में रखते हुए विधानसभा क्षेत्र क्रमांक 1 के रहने वाले नागरिकों के लिए अयोध्या यात्रा के आयोजन का सिलसिला शुरू किया जा रहा है.

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें