इंदौर: मास्क नहीं लगाने पर चालान काट रहे निगम कर्मचारियों पर भड़के कांग्रेसी

Smart News Team, Last updated: 15/09/2020 04:49 PM IST
  • प्रतिबंधित एन-95 मास्क लगाने पर भीड़ ने कटवाया 200 रुपए का चालान. सड़क पर चालान काटे जाने का कांग्रेस और बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने किया विरोध.
प्रतिबंधित एन-95 मास्क

इंदौर। इंदौर में नगर निगम टीम द्वारा सड़क पर मास्क नहीं लगाने पर चालान काटे जाने का जमकर विरोध हुआ. इस दौरान कांग्रेस व बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने इसका विरोध करते हुए जमकर प्रदर्शन किया. वही नगर निगम कर्मचारी द्वारा प्रतिबंधित एन-95 मास्क लगाए जाने का भी विरोध किया गया.

इसके बाद भीड़ ने दबाव बनाते हुए नगर निगम की टीम से उसके ही कर्मचारी पर प्रतिबंध लगाए जाने पर 200 रुपए का चालान कटवाया. दरअसल मंगलवार की सुबह इंदौर में नगर निगम कर्मचारियों द्वारा सड़क पर चल रहे लोगों का मास्क नहीं पहने पर चालान काटा जा रहा था जिस पर कांग्रेस नेता राजू भदोरिया ने अपने कार्यकर्ताओं के साथ पहुंचकर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया. इस दौरान कर्मचारियों और राजू भदोरिया के बीच गाली गलौज की भी नौबत आ गई. आरोप है कि कांग्रेस नेता राजू भदौरिया व नगर निगम टीम के बीच जमकर गाली-गलौज हुई.

इसके बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने नगर निगम टीम के खिलाफ जमकर प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी की. नगर निगम की टीम सुखलिया चौराहे पर चालान काट रही थी. इस दौरान कांग्रेस नेता पहुंचकर वहां बवाल काटने लगे. कांग्रेस कार्यकर्ताओं का कहना है कि जहां ज्यादा भीड़ हो रही है वहां चालान काटे जाने की जरूरत है.

होटल रेस्टोरेंट, मॉल आदि में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं किया जा रहा है. वहां लोग मास्क लगाकर नहीं घूम रहे हैं. ऐसे जगहों पर नगर निगम को जाकर कार्रवाई करनी चाहिए. सड़क पर गुजर रहे लोगों को परेशान नहीं करना चाहिए. वहीं आरोप लगाया कि कलश यात्रा में शामिल होने वाले लोगों पर नगर निगम कार्यवाही नहीं कर पाती है. गरीब मजलूम और लाचार लोगों पर ही नगर निगम अपनी ताकत दिखा रही है. बजरंग दल की नेता ने पुलिस पर लगाया वसूली व बदसलूकी का आरोप.

इंदौर: 2 माह की बच्ची को बेच रहे थे मानव तस्कर, पुलिस ने किया गिरफ्तार

बजरंग दल के नेता ने पुलिस पर ही आरोप लगा दिया. बजरंग दल के नेताओं ने परदेसीपुरा थाने में हंगामा कर दिया. परदेशीपुरा में पुलिस वाहनों की चेकिंग कर रही थी. इस बीच पुलिस ने बजरंग दल के एक पदाधिकारी को रोका. जहां हेलमेट और बीमा के कागज की मांग की. जिस पर बहस बढ़ गया. बजरंग दल के नेता ने पुलिस पर चेकिंग के नाम पर वसूली किए जाने और बदसलूकी किए जाने का आरोप लगाया.इस दौरान बजरंग दल के नेता मौके पर ही बदसलूकी का आरोप लगाते हुए धरने पर बैठ गए. पुलिस मामले को सुलझाने में जुटी हुई है. दोनों ही जगहों पर पुलिस पर गंभीर आरोप लग रहे हैं.

 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें