कोरोना की चेन तोड़ने के लिए रखी जाएगी हर कोविड मरीज पर नजर, घर-घर होगी चेकिंग

Smart News Team, Last updated: Sun, 23rd May 2021, 9:37 AM IST
  • इंदौर के जिलाधिकारी ने कोरोना पाने के लिए खास प्लान तैयार किया है. इस प्लान के तहत आशा वर्कस घर-घर जाकर चेकिंग करेंगे. वहीं अगर कोई कोविड मरीज मिलता है तो उसे कोविड केयर सेंटर या अस्पताल में भर्ती किया जाएगा.
इंदौर में घर-घर होगी टेस्टिंग, आशा वर्कस कोविड मरीजों पर रखेंगे नजर.

इंदौर. मध्य प्रदेश में कोरोना से निपटने के लिए जिलाधिकारी ने खास प्लान तैयार किया है. कोरोना की सेकेंड वेव को कंट्रोल करने के लिए घर-घर जाकर लोगों के स्वास्थ्य की जानकारी ली जाएगी. वहीं अगर कोई बीमार मिलता है तो उसे अस्पताल या कोविड केयर सेंटर में भर्ती कराया जाएगा. डीएम मनीष सिंह ने कोरोना के खिलाफ एक्शन प्लान तैयार किया है जिसमें अपर आयुक्त, एसडीएम, तहसीलदार, पुलिस और पूर्व पार्षज मुन्नालाल को भी शामिल किया गया है. डीएम का कहना है कि लॉकडाउन के दिनों में आशा कार्यकर्ता कमेटी के साथ लोगों के घर जाएंगे.

इंदौर के डीएम ने कोरोना पर काबू पाने के लिए लॉकडाउन को सख्त करने पर जोर दिया. डीएम ने ग्राउंड का जायजा लिया और वार्ड आपदा प्रबंध समिति के सदस्यों से बात की जिसके बाद उन्होनें कहा कि कोरोना की चेन को तोड़ने के लिए जरूरी है कि एक-एक मरीज पर नजर रखी जााए.

जानकारी के लिए बता दें कि मध्य प्रदेश सरकार ने कोरोना के आंकड़ों को लेकर कहना है कि पिछले 24 घंटे में 4 हजार से भी कम केस आए हैं. एमपी में शनिवार को 3844 नए कोविड केस आए हैं. वहीं मध्य प्रदेश में एक्टिव केस 62 हजार 53 है. इसी के साथ शनिवार को 9327 लोग कोरोना को मात देकर स्वस्थ्य हुए हैं. 

इंदौर से मुंबई जा रहे ट्रक से 44 लाख के इंजेक्शन की चोरी, तीन आरोपी गिरफ्तार

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक शनिवार को पॉजिटिविटी रेट 4.8 फीसदी रहा. वहीं पूरी हफ्ते का पॉजिटिविटी रेट 7.3 फीसदी है. पूरे हफ्ते में 36 हजार से ज्यादा कोरोना के मामले आए..मध्यप्रदेश के चार बड़े जिलों में 10 फीसदी से ज्यादा का पॉजिटिविटी रेट है.भोपाल 13 फीसदी, इंदौर 12 फीसदी इसमें प्रमुख हैं. 

इंदौर: ढलान की ओर कोरोना का तूफान, पिछले 24 घंटे में 2000 से ज्यादा हुए स्वस्थ 

आज का अखबार नहीं पढ़ पाए हैं।हिन्दुस्तान का ePaper पढ़ें |

अन्य खबरें